21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटIND vs BAN Test: विकेट से गेंद टकराने के बाद भी अंपायर ने श्रेयस अय्यर को बताया नॉट आउट,...

IND vs BAN Test: विकेट से गेंद टकराने के बाद भी अंपायर ने श्रेयस अय्यर को बताया नॉट आउट, देखें वीडियो

भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में महत्वपूर्ण 86 रन बनाकर टीम को संकट से उबारा. एक बार गेंद के विकेटों से टकराने के बाद भी अंपायर ने श्रेयस को नॉट आउट करार दिया. इसका वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है.

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन भारत ने छह विकेट के नुकसान पर 278 रन बनाये. दूसरे दिन भारत की पूरी टीम 404 रन ही बना सकी. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. एक समय भारत 48 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा चुका था. उसके बाद चेतेश्वर पुजारा (90 रन) और रिषभ पंत (46 रन) ने पारी को संभाला. फिर मेहदी हसन ने पंत को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया.

श्रेयस अय्यर और पुजारा के बीच हुई 149 रनों की साझेदारी

इसके बाद क्रीज पर आये श्रेयस अय्यर ने पुजारा के साथ 149 रनों की साझेदारी की. पहले दिन अय्यर 82 रन बनाकर नाबाद रहे. पहले दिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि श्रेयस अय्यर को उस समय नॉट आउट करार दिया गया जब गेंद स्टंप्स से टकरा गयी थी. स्टंप्स पर गेंद लगने के बाद भी अय्यर को आउट करार नहीं दिया गया. इस वीडियो काफी शेयर किया जा रहा है.

Also Read: IND vs BAN 1st Test: भारत ने पहली पारी में बनाये 404 रन, दूसरे दिन बांग्लादेश के आठ बल्लेबाज आउट
84वें ओवर में हुई यह घटना

यह घटना भारत की पहली पारी के 84वें ओवर में हुई, जब इबादत हुसैन ने एक शानदार गेंद फेंकी और वह अय्यर को चकमा देते हुए विकेट से जा टकराया. लेकिन इबादत के लिए दुर्भाग्यपूण कहा जा सकता है, क्योंकि गिल्लियां गिरी ही नहीं. क्रिकेट के नियम 29.1 के तहत गेंद के स्टंप्स से टकराने के बाद जब तक गिल्लियां नहीं गिरती हैं, तब तक बल्लेबाज को आउट करार नहीं दिया जाता है. हालांकि दूसरे दिन अय्यर 86 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गये.


भारत ने पहली पारी में बनाये 404 रन

भारत ने पहली पारी में सभी विकेट खोकर 404 रन बनाये. पारी की शुरुआत में भारत ने 48 रन पर शुभमन गिल (20 रन), केएल राहुल (22 रन) और विराट कोहली (01 रन) का विकेट खो दिया. नीचले क्रम में रविचंद्रन अश्विन ने अर्धशतकीय पारी खेली. जवाब में उतरी बांग्लादेश को कई शुरुआती झटके लगे. 100 रन के अंदर ही बांग्लादेश के पांच शीर्ष क्रम के बल्लेबाज पवेलियन लौट गये. मोहम्मद सिराज ने तीन विकेट चटकाये. उमेश यादव और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें