24.1 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

FIH ओलिंपिक क्वालीफायर: विदेशी टीमों को भा रहा रांची का मौसम, कर रही हैं जमकर अभ्यास

झारखंड की राजधानी रांची में 13 जनवरी से एफआईएच ओलिंपिक क्वालीफायर शुरू हो रहा है. अधिकतर टीमें रांची पहुंच गई हैं. टीमों को रांची का मौसम पसंद आ रहा है. टीमों ने अपनी पसंद के अनुसार प्रैक्टिस का समय चुना है. कुछ टीमें सुबह और शाम दोनों समय अभ्यास कर रही हैं.

एफआइएच ओलिंपिक क्वालिफायर का आयोजन रांची के मरांग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में 13 जनवरी से होना है. इसमें आठ देशों की टीमें भाग ले रही है. अब तक भारत समेत पांच टीमें रांची पहुंच चुकी हैं और यहां अभ्यास भी शुरू कर दिया है. इस समय रांची का मौसम भी शानदार हो गया है. ऐसे में विदेशी टीमों को यहां का मौसम भी पसंद आ रहा है. यही कारण है कि इटली की टीम ने अभ्यास के लिए सुबह और शाम का समय तय किया है, जबकि यूएसए की टीम रात के समय में अभ्यास कर रही है. शनिवार को भी दो टीमें रांची पहुंची हैं. रविवार को सुबह 8.50 बजे चिली की टीम भी रांची पहुंच गई है. दोपहर 3.25 बजे जापान की हॉकी टीम रांची पहुंचेगी.

इटली ने दो बार किया अभ्यास, भारतीय टीम ने खूंटी में किया अभ्यास

शनिवार को इटली हॉकी टीम ने दो बार अभ्यास किया. इस टीम ने सबसे पहले सुबह आठ बजे अभ्यास का समय चुना. इसके बाद शाम छह बजे अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया. वहीं यूएस हॉकी टीम ने केवल एक बार रात के 7.30 बजे अभ्यास किया. इससे पहले मेजबान भारतीय महिला हॉकी टीम ने मोरहाबादी एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में सुबह 9.30 बजे अभ्यास किया. इसके बाद दोपहर में भारतीय टीम खूंटी चली गयी, जहां टीम ने शाम को फ्लड लाइट में अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया.

Also Read: FIH Hockey Olympic Qualifier: जीत की तैयारी में जुटी भारतीय महिला हॉकी टीम

मैच का कार्यक्रम हो चुका है तय, भारत का पहला मुकाबला यूएस से

13 से 19 जनवरी तक होनेवाले मुकाबले का कार्यक्रम तय हो चुका है. इसके लिए आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप ए में जर्मनी, चिली, जापान और चेक रिपब्लिक की टीमें शामिल हैं. वहीं ग्रुप बी में न्यूजीलैंड, इटली, भारत और यूनाइटेड स्टेट को रखा गया है. भारतीय महिला हॉकी टीम का पहला मुकाबला 13 जनवरी को यूएस के साथ शाम 7.30 बजे से है. वहीं 14 जनवरी को दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड के साथ और 16 जनवरी को तीसरा मुकाबला इटली के साथ है.

भारतीय महिला हॉकी टीम ने खूंटी में किया अभ्यास

एफआईएच हॉकी ओलंपिक क्वालीफायर के लिए झारखंड आयी भारतीय महिला हॉकी टीम शनिवार को खूंटी पहुंची. खूंटी में बिरसा कॉलेज परिसर स्थित एस्ट्रोटर्फ मैदान में खूंटी की बेटी उपकप्तान निक्की प्रधान की अगुवाई में टीम की 22 खिलाड़ियों ने अभ्यास किया. कोच जेनेके शॉपमैन के निर्देश पर हॉकी खिलाड़ियों ने जमकर पसीना बहाया. खिलाड़ियों को गोल प्रैक्टिस सहित अन्य का प्रैक्टिस कराया गया. शाम में खूंटी पहुंची भारतीय महिला हॉकी खिलाड़ियों को देखने के लिए बड़ी संख्या में खेल प्रेमी मैदान में पहुंचे थे. सभी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ा रहे थे.

Also Read: FIH ओलिंपिक क्वालीफायर : भारतीय महिला हॉकी टीम हर चुनौती के लिए तैयार, सविता ने बताया प्लान

निकी प्रधान का घर में हुआ जोरदार स्वागत

खासकर खूंटी की निक्की प्रधान के प्रति लोगों का खासा उत्साह देखा गया. टीम में स्टार खिलाड़ी झारखंड की संगीता कुमारी, सलीमा टेटे, ब्यूटी डूंगडुंग सहित बिच्छु देवी, लाल रैम सामी, इशिका उदिता सहित अन्य को लेकर उत्साह देखा गया. निक्की प्रधान ने कहा कि हमारी टीम बेहद उत्साहित है. एशियाई चैंपियनशिप ट्रॉफी जीतने के बाद से टीम में काफी जोश है. क्वालीफायर के लिए हमारी तैयारियां पूरी है. टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी. उन्होंने कहा कि ये उनके लिए हर्ष का विषय है कि वो अपने जिले में आकर मैच का अभ्यास कर रही है. उन्होंने कहा कि अभ्यास देखने के लिए काफी लोग पहुंचे हैं. इससे क्षेत्र के खिलाड़ियों को भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा और वे भी प्रेरित होंगे. टीम का जिला प्रशासन ने स्वागत किया. मौके पर डीसी नीतिश कुमार सिंह, एसडीओ अनिकेत सचान सहित अन्य मौजूद थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें