1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricketer suresh rainas uncle and cousin killing sit is probing the case prabhjot singh virk sp pathankot

सुरेश रैना के फूफा और भाई की हत्या, क्रिकेटर के ट्वीट के बाद एक्शन में आयी पंजाब पुलिस, SIT गठित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा और भाई की हत्या मामले की जांच के लिए पंजाब पुलिस ने एसआईटी गठित कर दी है. रैना ने मंगलवार को ट्वीट कर पंजाब के मुख्यमंत्री और पंजाब पुलिस से जांच की मांग की थी. जिसके बाद पंजाब पुलिस हरकत में आयी. पठानकोट एसपी प्रभजोत सिंह विर्क ने बताया, विशेष जांच दल (एसआईटी) मामले की जांच कर रहा है. हम विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर रहे हैं.

मालूम हो सुरेश रैना ने पंजाब में अपनी बुआ के परिवार हमले की जांच की मांग करते हुए मंगलवार को खुलासा किया कि उनके फूफा के बाद अब उनकी बुआ के लड़के की भी मौत हो गयी. यह 33 वर्षीय खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से बाहर होने के बाद पिछले हफ्ते स्वदेश लौट आया था.

आईपीएल 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा. रैना ने ट्विटर पर दिये गये अपने बयान में हालांकि यह नहीं बताया कि उनका आईपीएल से वापस लौटने का कारण यह हमला था. पठानकोट में उनकी बुआ के परिवार पर हमला लूट का मामला माना जा रहा है. उन्होंने कहा, पंजाब में मेरे परिवार के साथ जो हुआ वह भयावह है.

मेरे फूफा की हत्या कर दी गयी, मेरी बुआ और दोनों भाईयों (बुआ के लड़कों) को गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. दुर्भाग्य से मेरा भाई भी कई दिन तक जिंदगी और मौत से जूझने के बाद चल बसा. मेरी बुआ की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है और उन्हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है.

रैना के परिजनों पर पंजाब के पठानकोट जिले के थरियाल गांव में 19 और 20 सितंबर की रात को हमला किया गया था. उनके फूफा की कुछ दिनों बाद मौत हो गयी थी. रैना ने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह को टैग करते हुए लिखा, आज तक हमें पता नहीं कि उस रात क्या हुआ था और किसने ऐसा किया था. मैं पंजाब पुलिस से इस मामले पर गौर करने का आग्रह करता हूं. हम कम से कम यह जानने के हकदार तो हैं कि उनके साथ यह जघन्य कृत्य किसने किया. इन अपराधियों को और अपराध करने के लिये बख्शा नहीं जाना चाहिए.

रैना ने पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ ही 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. रैना जब आईपीएल से बाहर हुए तो तभी से इसके संभावित कारणों को लेकर अटकलबाजियां शुरू हो गयी थी. उनकी फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स के मालिक और भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष एन श्रीनिवासन अपने पहले बयान में बल्लेबाज के रवैये से नाराज लग रहे थे लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि टीम इस बल्लेबाज का साथ देगी. रैना ने भारत की तरफ से 18 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें