1. home Hindi News
  2. sports
  3. cricket
  4. kl rahul asks batters to improve lucknow super giants ipl 2022 amh

IPL 2022 : जीत के बाद भी बल्लेबाजों पर क्‍यों भड़के लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ?

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमारे गेंदबाजों ने काफ़ी अच्छी गेंदबाजी की. क्रुणाल (पंड्या) ने इस पूरे आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है. हम अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे.

By Agency
Updated Date
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल
लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल
PTI

लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों ने अपने अपेक्षाकृत कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए अपनी टीम को पंजाब किंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में शुक्रवार को यहां 20 रन से जीत दिलायी. लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पंजाब किंग्स पर जीत का श्रेय गेंदबाजों को दिया लेकिन अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन पर नाखुशी जताई.

अतिरिक्त उछाल का पूरा फायदा

शुक्रवार को खेले गये मैच में तेज गेंदबाजों ने पिच से मिल रही अतिरिक्त उछाल का पूरा फायदा उठाया. लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 153 रन बनाये लेकिन उसके गेंदबाजों ने पंजाब को आठ विकेट पर 133 रन पर ही रोक दिया. केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हम अपने बल्लेबाजों के प्रदर्शन से खुश नहीं थे. हमारे बल्लेबाजी क्रम में अनुभव है और हमें इसका फ़ायदा उठाना चाहिए था. पिच बल्लेबाजी के लिये मुश्किल थी, लेकिन हमें 160 से अधिक रन बनाने चाहिए थे.

गेंदबाजों ने काफ़ी अच्छी गेंदबाजी की

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा कि हमारे गेंदबाजों ने काफ़ी अच्छी गेंदबाजी की. क्रुणाल (पंड्या) ने इस पूरे आईपीएल में बढ़िया प्रदर्शन किया है. उन्होंने किफायती गेंदबाजी की और अहम मौकों पर विकेट लिये. इसके अलावा तेज गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उससे हमारी टीम को फायदा हुआ. राहुल ने कहा कि हमें किसी भी मैच में परिस्थितियों को अच्छे तरीके से समझने की आवश्यकता है. हमें पता होना चाहिए कि हमें कब क्या करना है.

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने क्‍या कहा

पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने कहा कि लक्ष्य हासिल किया जा सकता था लेकिन उनके बल्लेबाजों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया. अग्रवाल ने कहा कि हमने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये. हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की. नयी गेंद से अच्छी उछाल मिल रही थी लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी आसान थी. उन्होंने कहा कि हमें यह लक्ष्य हासिल करना चाहिए था. हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की लेकिन बल्लेबाजों ने हमें निराश किया.

मैन ऑफ द मैच रहे पंड्या

मैन ऑफ द मैच पंड्या ने कहा कि पिछले सात-आठ महीने से मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा था, जिसका मुझे फायदा मिल रहा है. राहुल संघवी ने इस दौरान मेरी काफ़ी मदद की. बल्लेबाजी में मैं कुछ ख़ास नहीं कर पा रहा हूं. उम्मीद है आगे मैं बल्लेबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन करूंगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें