19.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटरोहित शर्मा के सैलाब में बहा अफगानिस्तान तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने 'कठोर' क्यों कहा?

रोहित शर्मा के सैलाब में बहा अफगानिस्तान तो पाकिस्तानी क्रिकेटर ने ‘कठोर’ क्यों कहा?

बुधवार को भारत और अफगानिस्तान के मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की और कई रिकॉर्ड अपने नाम कर ली. उन्होंने सचिन का रिकॉर्ड भी तोड़ा. उनकी ऐसी बल्लेबाजी को पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने कठोर करार दिया.

ICC World Cup 2023 के 9वें मुकाबले में 11 अक्तूबर को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के हाथों अफगानिस्तान के बॉलरों की धुलाई पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी खूब भाई हैं. वे रोहित शर्मा की इस शतकीय और रिकॉर्ड पारी को शानदार अंदाज में बयां कर रहे हैं. इसका ताजातरीन उदाहरण पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर रमीज राजा के ताजा बयान से लगाया जा सकता है, जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा को निर्दयी जीनियस कहा है. हालांकि भारतीय प्रशंसकों ने निर्दयी शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति की है.

14 अक्टूबर को होगा भारत और पाकिस्तान का मुकाबला

रोहित शर्मा की ऐतिहासिक पारी ने सबको आकर्षित किया है. फैंस ने जहां इसकी दिल से प्रशंसा की तो विरोधियों ने भी शाबाशी दी. भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान से 14 अक्तूबर यानि शनिवार को खेला जाएगा. इससे पहले रोहित शर्मा की बैटिंग देख रमीज राजा एक टीवी चैनल शो पर बोले कि ‘Rohit Sharma is Ruthless Genius.’

Also Read: World Cup: ‘रोहित शर्मा को स्टार बनाने के पीछे एमएस धोनी का हाथ’ जानें श्रीसंत ने क्यों दिया ये बड़ा बयान

दूसरे बल्लेबाजों को छक्का लगाने में ताकत लगानी पड़ती है

उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा को फील्ड पर देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्हें छक्का मारने में कोई मशक्कत करनी पड़ रही है. राजा ने कहा कि दूसरे बल्लेबाजों को देखिए तो उन्हें बॉल को बाउंड्री के बाहर भेजने में काफी ताकत लगानी पड़ती है. राजा ने ऐसे बैट्समैन की तुलना कोड़े लगाने वालों से की. उन्होंने कहा कि बैटिंग के दौरान ऐसा भद्दापन रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में देखने को नहीं मिलता. वे नेचुरल क्रिकेट खेलते हैं. टाइमिंग के पक्के हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=1JPIbn6Mnig

रोहित बल्ला उठा देते हैं और गेंद बाउंड्री पार

रमीज ने कहा कि रोहित शर्मा को जैसे ही ख्याल आता है कि इस शॉर्ट को छक्के में बदला जा सकता है तो वे बल्ला उठा देते हैं और गेंद बाउंड्री पार चली जाती है. इसमें उनकी टाइमिंग सुपर्ब रहती है.

Also Read: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर बशीर चाचा ने दिया ये बड़ा बयान, रोहित शर्मा और विराट कोहली पर किया कमेंट वायरल

राशिद खान को देर में लाया अफगानिस्तान

अफगानिस्तान के बेहतरीन बॉलर राशिद खान को देर से बॉलिंग के लिए लाने पर रमीज राजा ने कहा कि टीम की स्ट्रेटजी मैच में सही नहीं थी. रोहित शर्मा विस्फोटक पारी खेल रहे थे, उस समय अफगानिस्तान ने अपने स्टार बॉलर को उतारा. यह देर से लिया गया फैसला था. राशिद खान भी रोहित शर्मा के सैलाब में बह गए. उसके बाद राशीद रोहित को पेस वाली गेंद डाल रहे थे, जो बचकाना फैसला था. ऐसे में रोहित ने सही बैटिंग की और राशिद खान को सबक दिया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें