15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeखेलक्रिकेटवानखेड़े स्टेडियम में लगी सचिन तेंदुलकर की आदम कद प्रतिमा, वर्ल्ड कप के बीच मास्टर ब्लास्टर की धमाकेदार एंट्री

वानखेड़े स्टेडियम में लगी सचिन तेंदुलकर की आदम कद प्रतिमा, वर्ल्ड कप के बीच मास्टर ब्लास्टर की धमाकेदार एंट्री

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने खुद अपनी प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान स्टेडियम में बड़ी संख्या में क्रिकेट फैन्स मौजूद थे. सचिन-सचिन की गूंज के बीच मास्टर ब्लास्टर की प्रतिमा से पर्दा हटाया गया.

undefined

वर्ल्ड कप 2023 के रोमांच के बीच दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की धमाकेदार एंट्री हुई है. मुंबई का वानखेड़े स्टेडियम 1 नवंबर को एक बार फिर से सचिन-सचिन के नारे से गूंज उठा. स्टेडियम में अब हमेशा सचिन मौजूद रहेंगे. दरअसल बुधवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की आदम कद प्रतिमा का अनावरण किया गया.

undefined

सचिन ने खुद की अपनी प्रतिमा का अनावरण

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में सचिन तेंदुलकर ने खुद अपनी प्रतिमा का अनावरण किया. इस दौरान स्टेडियम में बड़ी संख्या में क्रिकेट फैन्स मौजूद थे. सचिन-सचिन की गूंज के बीच मास्टर ब्लास्टर की प्रतिमा से पर्दा हटाया गया. इस दौरान दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, BCCI सचिव जय शाह, BCCI उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, NCP प्रमुख और पूर्व BCCI और ICC प्रमुख शरद पवार, MCA अध्यक्ष अमोल काले मौजूद रहे.

undefined

मंगलवार को प्रतिमा को दिया गया अंतिम रूप

इस साल की शुरुआत में यह पता चला था कि अप्रैल में 50 साल के हो चुके तेंदुलकर की प्रतिमा स्टेडियम के अंदर स्थापित की जाएगी और मंगलवार को यहां उसे अंतिम रूप दिया गया.

undefined

इस प्रतिमा में इस महान बल्लेबाज को शॉट खेलने की मुद्रा में दिखाया गया है और यह सचिन तेंदुलकर स्टैंड के करीब लगी है.

undefined

इस प्रतिमा को राज्य के अहमदनगर के चित्रकार-मूर्तिकार प्रमोद कांबले ने बनाया है.

undefined

नवंबर 2013 में वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की शृंखला के दौरान यहां भारत के लिए अपना अंतिम टेस्ट खेलने के लगभग 10 साल बाद तेंदुलकर के घरेलू मैदान वानखेड़े स्टेडियम में उनकी प्रतिमा स्थापित की गई है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें