17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान

प्रभात खबर की ओर से थैलेसीमिया समेत अन्य बीमारी से ग्रसित लोगों को बचाने के उद्देश्य से मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर अधिकारियों ने अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करते रहने की अपील की.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 12
थैलेसीमिया पीड़ितों की सहायता के लिए ब्लड डोनेशन कैंप

प्रभात खबर ने थैलेसीमिया पीड़ितों के सहायतार्थ रांची समेत 12 जिलों में एक साथ रक्तदान शिविर का आयोजन किया. इस कैंप में लोगों ने 299 यूनिट रक्तदान किया. इस मौके पर लोगों ने प्रभात खबर की इस पहल की सराहना की. रांची में 55 लोगों ने रक्तदान किया. वहीं, गुमला जिला में 42 लोग, हजारीबाग में 28, पलामू में 23, लोहरदगा में 25, गढ़वा और रामगढ़ में 22-22, चतरा और खूंटी में 21-21, कोडरमा में 19, सिमडेगा में 15 और लातेहार में 12 लोगों ने रक्तदान किया.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 13
गुमला में 42 लोगों ने रक्तदान किया, 10 युवाओं ने पहली बार किया ब्लड डोनेशन

गुमला सदर अस्पताल के ब्लड बैंक में प्रभात खबर मेगा रक्तदान कैंप का आयोजन हुआ. गुमला के विभिन्न सामाजिक संगठन, शिक्षण संस्थान एवं राजनीति पार्टी के 42 लोगों ने 42 यूनिट रक्तदान किया. इसमें पहली बार 10 युवक- युवतियों ने रक्तदान किया. ब्लड बैंक प्रभारी डॉ जितेंद्र कुमार सिंह ने दीप जलाकर रक्तदान कैंप का उद्घाटन किये. इस मौके पर एलआइसी एजेंट मनोज मिश्रा ने 82वीं बार रक्तदान कर मिशाल पेश किया. वहीं, सिविल सर्जन डॉ राजू कच्छप ने कहा कि रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 14
गढ़वा में 22 लोगों ने किया रक्तदान

गढ़वा सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक में आयोजित रक्तदान शिविर में 22 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ अवधेश कुमार सिंह ने रक्तदान कर किसी की जान बचाई जा सकती है. वहीं, रेडक्रॉस सोसाइटी के वाइस चेयरमैन विनोद कमलापुरी ने कहा कि प्रभात खबर का यह प्रयास समाज के लिए प्रेरणास्रोत साबित होगा. इससे अधिक से अधिक लोग रक्तदान के लिए प्रेरित होंगे जिससे रक्त संग्रह में मददगार साबित होगा. मंत्री मिथिलेश ठाकुर के स्वास्थ्य प्रतिनिधि कंचन साहू ने कहा कि रक्तदान के बाद जो सुकून मिलता है उसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता है. उन्होंने अपने जीवन में रक्तदान को काफी महत्व दिया है.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 15
कोडरमा में 19 लोगों ने किया रक्तदान

कोडरमा सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक में 19 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार ने रक्तदान के इस मुहिम से हर सामाजिक संगठन और एनजीओ को जुड़ने की जरूरत है, ताकि ज्यादा से ज्यादा थैलेसीमिया से ग्रसित मरीज समेत अन्य जरूरतमंदों को रक्त की उपलब्धता सुनिश्चित हो सके. शिविर में सबसे पहले प्रभात खबर के संवाददाता गौतम राणा ने रक्तदान किया. इनके साथ विवेकानंद कान्वेंट स्कूल के शिक्षक राहत अली ने भी रक्तदान कर सभी को प्रेरित किया. इसके बाद अन्य लोगों ने बारी-बारी से रक्तदान कर सभी से रक्तदान करने की अपील की.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 16
पलामू में रंगकर्मी गिरिंद्र यादव ने किया पहला रक्तदान, कुल 23 लोगों ने किया रक्तदान

पलामू के मेदिनीनगर स्थित ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर का शुभारंभ डीसी ए डोडे ने फीता काटकर किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि रक्तदान शिविर आयोजित होने से समाज में एक अच्छा संदेश जाता है. इससे यह भी साबित होता है कि पत्रकार समाज के हर जरूरत के लिए सोचता है. इस अवसर पर रंगकर्मी गिरिंद्र यादव शिविर के पहले रक्तदाता बने. वे अपने जीवन में पहली बार रक्तदान कर रहे थे. रक्तदान करने के बाद उन्होंने कहा की उन्हें बहुत सुकून मिल रहा है.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 17
सिमडेगा में 15 यूनिट रक्त संग्रह

सिमडेगा सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक परिसर में आयोजित रक्तदान शिविर में 15 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता मो शमीम अख्तर ने कहा कि रक्तदान महादान है. रक्तदान करना पुण्य कार्य है. आप का थोड़ा सा खून किसी की जान बचा सकता है. इस मौके पर रक्तदाताओं को उपहार देकर सम्मानित भी किया गया.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 18
खूंटी में 21 लोगों ने किया रक्तदान

खूंटी सदर अस्पताल ब्लड बैंक में 21 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर सिविल सर्जन डॉ अजीत खलखो ने अधिक से अधिक लोगों को रक्तदान करते रहने की अपील की. इस दौरान एसपी सहित अन्य अतिथियों ने रक्तदान कर रहे पुलिस जवान, छात्र-छात्राएं समेत अन्य से मुलाकात करते हुए उनका हौसला बढ़ाया.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 19
लातेहार में 12 यूनिट ब्लड हुआ जमा

लातेहार जिला मुख्यालय में आयोजित रक्तदान शिविर में 12 लोगों रक्तदान किया. इस मौके पर जिप अध्यक्ष पूनम देवी ने कहा कि मानव रक्त का कोई विकल्प नही है. उन्होंने कहा कि जीवन में रक्त दान से बड़ा दान कोई नही है. वहीं, जिप उपाध्यक्ष अनीता देवी ने कहा कि खून से किसी की जीवन बचाई जा सकती है. नियमित रक्तदान करने से मानव शरीर स्वस्थ्य रहता है. उन्होंने जिले के लोगों से रक्तदान करने की अपील करते हुए प्रभात खबर के इस कार्य को सराहा.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 20
रामगढ़ में 22 लोगों ने किया रक्तदान

रामगढ़ सदर अस्पताल परिसर स्थित ब्लड बैंक भवन में आयोजित रक्तदान शिविर में 22 लोगों ने रक्तदान किया. इस मौके पर सिविल सर्जन डा प्रभात कुमार ने कहा कि जरूरतमंदों को खून की आवश्यकता को पूरा किया जा सकता है. साथ ही उन्होंने कहा कि अब जिला में ब्लड बैंक काफी अच्छे तरह से कार्य कर रहा है तथा हम खून की जरूरत को पूरी करने में सक्षम हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि फिलहाल रामगढ़ ब्लड बैंक में औसतन पांच सौ डोनर प्रतिमाह रक्तदान कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने रक्तदान करने वालों का उत्साहवर्द्धन किया.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 21
चतरा में 21 लोगों ने ब्लड डोनेट किया

प्रभात खबर की ओर से आयोजित मेगा रक्तदान शिविर के तहत चतरा में 21 लोगों ने रक्तदान किया.

Undefined
प्रभात खबर की पहल : रांची समेत 12 जिलों में 299 लोगों ने किया रक्तदान 22
हजारीबाग में 28 लोगों ने किया रक्तदान

वहीं, हजारीबाग में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में 28 लोगों ने रक्तदान किया. शहर के झिंझरिया पुल स्थित प्रदीप कंप्लेक्स परिसर में निर्मल जैन गंगवाल और डॉ प्रकाश कुमार ने संयुक्त रूप इस शिविर का उद्घाटन किया. इस मौके पर वोलेंटरी ब्लड डोनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष निर्मल जैन गंगवाल ने कहा कि 45 वर्षों से रक्तदान के क्षेत्र में कार्य कर रहा हूं. अभी तक 87 बार स्वयं रक्तदान किया हूं. लगभग 1500 से ऊपर रक्तदान शिविर में लाखों लोगों के रक्त उपलब्ध कराने में सहभागी बना हूं. उपस्थित युवकों से उन्होंने अपने कार्यों का उदाहरण देकर इससे आगे बढ़ चढ़कर रक्तदान में करने की अपील भी की. प्रभात खबर के इस आयोजन में युवाओं की जो भगीदारी दिख रही है इससे रक्तदान के प्रति जागरूकता बढ़ेगी. विशिष्ट अतिथि डॉ प्रकाश कुमार ने कहा कि ब्लड बैंक के लोग युवाओं को रक्तदान करने के फायदे जीवन में रक्तदान क्यों जरूरी है ऐसे विषयों पर जो जानकारी दी जा रही है यह काफी प्रभावित करनेवाला है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें