21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी20 मुकाबला गुवाहाटी में खेला जा रहा है. मुकेश कुमार की जगह आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया है. लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है, मुकेश कुमार चोटिल नहीं हुए है. उन्होंने अपनी शादी के लिए छुट्टी ली है.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 9

टीम इंडिया के स्टार युवा तेज गेंदबाज मुकेश कुमार शादी के बंधन में बंधने वाले हैं. इसी वजह से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में वह नहीं खेल रहे हैं. बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि की कि मुकेश कुमार को शादी के लिए ब्रेक दिया गया है.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 10

तीसरे टी20 मुकाबले के लिए टॉस के बाद कार्यवाहक कप्तान सूर्यकुमार यादव ने भी इस बात की पुष्टि की कि मुकेश कुमार ने शादी के लिए छुट्टी ली है. उन्होंने मजाकिया लहजे में कहा कि वह एक दूसरा बड़ा मैच खेलने जा रहे हैं. आवेश कुमार को उनकी जगह शामिल किया गया है.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 11

मुकेश कुमार ने इसी साल अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में डेब्यू किया था. उसके बाद उन्हें फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका दिया गया है. इस सीरीज में उन्होंने दो मैचों में एक विकेट लिया. पहले मैच में उन्होंने काफी किफायती गेंदबाजी की.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 12

मंगलवार को बीसीसीआई ने एक बयान जारी कर बताया कि मुकेश ने छुट्टी का विकल्प चुना है क्योंकि उनकी शादी होने वाली है. सबसे मजेदार बात यह है कि तेज गेंदबाज एक दिसंबर को रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले भारत के लिए ड्यूटी पर लौट आएंगे.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 13

बीसीसीआई ने कहा, ‘तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले बीसीसीआई से भारतीय टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया था. मुकेश की शादी हो रही है और उसे शादी के उत्सव के दौरान छुट्टी मिल गई है. वह रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले टीम में शामिल होंगे.’

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 14

मुकेश कुमार ने पहले टी20 मुकाबले में अपने स्पैल के चार ओवर काफी किफायती फेंके. उन्होंने के केवल 29 रन दिए. जबिह तीन गेंदबाजों ने 10 से ज्यादा के इकॉनमी से रन लुटाए. हालांकि मुकेश को एक भी विकेट नहीं मिला.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 15

दूसरे टी20 मुकाबले में मुकेश कुमार थोड़े महंगे साबित हुए. उन्होंने चार ओवर में 43 रन देकर एक विकेट चटकाया. मुकेश कुमार ने सेट बल्लेबाज मार्नस स्टोइनिस को अक्षर पटेल के हाथों कैच कराया, जो 25 गेंद पर 45 रन बनाकर खेल रहे थे.

Undefined
मुकेश कुमार करने वाले हैं शादी, बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बीच में दी छुट्टी 16

मुकेश कुमार के प्रतिस्थापन के रूप में तेज गेंदबाज दीपक चाहर को टीम में शामिल किया गया है. हालांकि तीसरे मैच में चाहर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन बाकी सीरीज में वह टीम के साथ बने रहेंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें