36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सिलीगुड़ी : टल सकती है 16 दिसंबर की जनसभा, प्रधानमंत्री के सिलीगुड़ी दौरे को लगा ग्रहण

सिलीगुड़ी : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा कर दी गई है जिसमें भाजपा को निराशा हाथ लगी है. इस वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिलीगुड़ी दौरे को भी ग्रहण लग गया है. नरेंद्र मोदी इस महीने की 16 तारीख को सिलीगुड़ी में गणतंत्र बचाओ रथयात्रा के क्रम में […]

सिलीगुड़ी : पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव परिणामों की घोषणा कर दी गई है जिसमें भाजपा को निराशा हाथ लगी है. इस वर्तमान राजनीतिक परिस्थिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिलीगुड़ी दौरे को भी ग्रहण लग गया है. नरेंद्र मोदी इस महीने की 16 तारीख को सिलीगुड़ी में गणतंत्र बचाओ रथयात्रा के क्रम में एक जनसभा को संबोधित करने वाले थे.फिलहाल भाजपा के इस रथयात्रा पर भी ग्रहण लगा हुआ है. पुलिस ने भाजपा को रथयात्रा की अनुमति नहीं दी है. अब इस मामले की सुनवाई कलकत्ता हाईकोर्ट में की जा रही है.
यहां उल्लेखनीय है कि भाजपा की गणतंत्र बचाओ रथयात्रा 7 दिसंबर को कूचबिहार से शुरू होनी थी. राज्य में कुल 3 स्थानों से भाजपा गणतंत्र बचाओ रथयात्रा निकाल रही है.प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने के कारण भाजपा को अपना कार्यक्रम फिलहाल स्थगित करना पड़ा है. प्रशासन के इस निर्णय के खिलाफ भाजपा ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.
इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट में हो रही है. 14 तारीख को हाईकोर्ट में एक बार फिर से इस मामले की सुनवाई होगी. इससे पहले हाईकोर्ट ने अपने फैसले में भाजपा को राज्य के मुख्य सचिव तथा पुलिस महानिदेशक से बातचीत कर यात्रा की तिथि फिर से निर्धारित करने का निर्देश दिया था. कल 12 तारीख को यह बातचीत होनी है.
दूसरी ओर 16 दिसंबर को प्रधानमंत्री की सिलीगुड़ी में जनसभा को लेकर भाजपा ने अब तक कोई पहल भी नहीं की है. ना तो पुलिस प्रशासन से जनसभा की अनुमति मांगी गयी है और ना ही एसपीजी की टीम सिलीगुड़ी आयी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री के दौरे के काफी पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए एसपीजी की टीम आ जाती है.
16 तारीख में अब कुछ ही दिन बचे हैं. लेकिन अब तक दिल्ली से एसपीजी की टीम सिलीगुड़ी नहीं पहुंची है. इससे पहले सिलीगुड़ी में कावाखाली मैदान में प्रधानमंत्री की जनसभा का निर्णय लिया गया था. भाजपा नेता मुकुल राय तथा कैलाश विजयवर्गीय इस मैदान का जायजा भी ले चुके हैं .भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पार्टी कावाखाली में ही प्रधानमंत्री की जनसभा कराना चाहती है.
भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा टलने की बात मानी
भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा टलने की बात मानी है. भाजपा नेताओं का कहना है कि जब तक हाईकोर्ट से कोई निर्देश नहीं मिल जाता तब तक प्रधानमंत्री की जनसभा मुश्किल है. इसलिए हाईकोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा है. भाजपा केजिला अध्यक्ष अभिजीत रायचौधरी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा सिलीगुड़ी में होगी.
हां जनसभा की तारीख में बदलाव संभव है. क्योंकि अभी यह मामला हाईकोर्ट में चल रहा है. जब तक कोर्ट का निर्णय नहीं आता तब तक प्रधानमंत्री की जनसभा संभव नहीं है. हाईकोर्ट में मामला चलने के कारण ही अब तक पार्टी ने प्रधानमंत्री की जनसभा के लिए प्रशासन से अनुमति नहीं मांगी है. एक बार हाई कोर्ट का फैसला होते ही प्रधानमंत्री की जनसभा की सूचना प्रशासन को दी जाएगी और आवश्यक अनुमति ली जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें