32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नागराकाटा में आधे घंटे की आंधी ने बरपाया कहर

नागराकाटा/मयनागुड़ी : नागराकाटा ब्लॉक सदर और आसपास के क्षेत्र में रविवार को अपराह्न तीन बजे के करीब तेज आंधी और बारिश के कारण करीब 100 घरों पर पेड़ों गिरने से क्षतिग्रस्त हो गये है. जगह जगह पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित हुआ है. यहां तक कि नागराकाटा बीडीओ ऑफिस, थाना और पोस्ट ऑफिस भी […]

नागराकाटा/मयनागुड़ी : नागराकाटा ब्लॉक सदर और आसपास के क्षेत्र में रविवार को अपराह्न तीन बजे के करीब तेज आंधी और बारिश के कारण करीब 100 घरों पर पेड़ों गिरने से क्षतिग्रस्त हो गये है. जगह जगह पेड़ों के गिरने से यातायात बाधित हुआ है. यहां तक कि नागराकाटा बीडीओ ऑफिस, थाना और पोस्ट ऑफिस भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

कहीं कहीं पेड़ के नीचे आने से बाइक चूर चूर हो गयी हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार, इस तरह का तूफान उन्होंने काफी दिनों बाद देखा है. नागराकाटा की बीडीओ स्मृति सुब्बा ने बताया कि तूफान से अच्छा खासा नुकसान हुआ है. बीडीओ ऑफिस परिसर में पांच से छह पेड़ गिरे हैं.
नुकसान का आकलन किया जा रहा है. उधर, आंधी से कुछ ही मिनटों में मूर्ति से झलोंग जाने वाली सड़क पर काफी पेड़ गिर पड़े. इस वजह से लाटागुड़ी-चालसा रूट पर आवागमन देर तक बाधित रहा. रविवार की दोपहर ढाई बजे से शाम चार बजे तक वाहनों की आवाजाही ठप रही.
यहां तक कि नागराकाटा संलग्न राष्ट्रीय राजमार्ग 31सी पेड़ों के चलते अवरुद्ध हो गया. पानझोड़ा जंगल में काफी संख्या में पेड़ सड़क पर गिरे हैं. ब्लॉक प्रशासकीय सूत्र के अनुसार तूफान का असर ज्यादातर नागराकाटा शहर और आसपास ही देखा गया है. ग्रामीण इलाकों में मूसलाधार बारिश ज्यादा हुई है. तूफान का रुख उत्तर से दक्षिण दिशा की ओर था.
प्राथमिक रुप से जानकारी मिली है कि प्रखंड क्षेत्र के सुखानी बस्ती, सर्कस लाइन, चादर लाइन, स्टेशन लाइन और नागराकाटा बाजार के कई इलाकों में आंधी का कहर बरपा है. काफी जगह बिजली के खंभे उखड़ गये हैं जिससे वहां शाम के बाद अंधेरा छाया हुआ है.
सड़क पर पेड़ गिरने से वाहनों को घूमकर जाना पड़ रहा है. उधर, सुखानी बस्ती में बहुत से घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. स्थानीय निवासी बबलू राय ने बताया कि घर का छप्पड़ पूरा उड़ गया है, जिससे घर का सारा सामान भींग गया है. रात किस तरह बीतेगी यही चिंता कर रहे हैं.
इसी तरह की हालत उनके पड़ोसी कुमकुम बारुई की भी है. माछबाजार संलग्न एक दुकानदार ने बताया कि उनकी दुकान पर एक पेड़ गिरने से लाखों का नुकसान हुआ है. डाकघर पर भी एक विशाल पेड़ गिरा है जिससे जेनरेटर रुम ध्वस्त हो गया है. पोस्ट मास्टर हरेंद्र नाथ प्रसाद ने बताया कि जेनरेटर क्षतिग्रस्त हो गयी है. नागराकाटा ब्लॉक सदर के अलावा तूफान का असर सुलकापाड़ा ग्राम पंचायत के छाड़टंडू इलाके में देखा गया. वहां के कई कच्चे घरों के टिन के छप्पड़ उड़ गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें