36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

दार्जिलिंग के शिक्षक को हॉकी स्टिक से पीट कर किया अधमरा

इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती, एफआईआर दर्ज नवादा : नवादा नगर थाना क्षेत्र के नवीननगर मुहल्ला स्थित ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने वाले पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले एक शिक्षक को अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर जख्मी कर दिया. लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया […]

इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती, एफआईआर दर्ज

नवादा : नवादा नगर थाना क्षेत्र के नवीननगर मुहल्ला स्थित ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने वाले पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले एक शिक्षक को अज्ञात अपराधियों ने पीट-पीट कर जख्मी कर दिया. लोगों की मदद से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के रहनेवाले शिक्षक हेनरी तामन नवादा शहर के ज्ञान भारती स्कूल में पढ़ाने के लिए बहाल हुए थे.
शनिवार को अन्य दिनों की तरह स्कूल से बच्चों को पढ़ा कर अपने किराये के मकान वीआइपी कॉलोनी जा रहे थे. तभी रास्ते में घात लगाये अज्ञात अपराधियों ने उनको रोक कर पिटाई कर दी. इससे उक्त शिक्षक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. शिक्षक ने बताया कि पांच-छह की संख्या में पूर्व से घात लगा कर बैठे अपराधियों ने हॉकी स्टिक से हमला किया.
इससे उनका सिर फट गया और पैर भी टूट गया है. घायल शिक्षक को सड़क पर तड़पते छोड़ कर सभी हमलावर भाग खड़े हुए. इस घटना की सूचना स्थानीय लोगों ने स्कूल प्रबंधन के साथ-साथ नगर थाने की पुलिस को भी दी. गश्ती में रहे नगर थाने के एसआई वीरेंद्र कुमार घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रहे हैं. जख्मी शिक्षक हेनरी तामन शहर के ज्ञान भारती स्कूल में अंग्रेजी शिक्षक के पद पर कार्यरत थे. कहा जा रहा है कि एक सप्ताह पूर्व से ही उन्होंने नवादा में रहकर अध्यापन कार्य शुरू किया था. घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है.
हालांकि इस मामले को लेकर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. कहा जा रहा है कि घटना के पांच मिनट पहले ही स्कूल में छुट्टी हुई थी. इसके बाद आवास जाने के दौरान अज्ञात अपराधियों ने अपना निशाना बनाते हुए उक्त शिक्षक को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. गौरतलब है कि ज्ञान भारती स्कूल ने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए उक्त शिक्षक की बहाली की थी, लेकिन उनकी बहाली के एक सप्ताह ही हुआ कि उनपर जानलेवा हमला कर जख्मी कर दिया गया.
इन हालात में शिक्षण संस्थान के संचालकों ने पुलिस से जांच कर अपराधियों का पकड़ने की मांग की है. बता दें कि वर्तमान में शहर के जितने भी प्रसिद्ध शिक्षण संस्थान हैं, उनमें अधिकांश शिक्षक दूसरे प्रदेशों से मंगाये गये हैं, ताकि जिले के बच्चों को बेहतर शिक्षा प्राप्त हो सके. लेकिन, जो हालात शनिवार को दार्जिलिंग निवासी शिक्षक के साथ हुई है, उससे अन्य शिक्षकों में भय हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें