36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ये है दुनिया की सबसे महंगी व्हिस्की, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

नयी दिल्ली: आजतक आपने महंगी से महंगी व्हिस्की के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम जिस व्हिस्की की चर्चा यहां करने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. ”जी हां” हम यहां चर्चा कर रहे हैं हांगकांग में नीलामी के लिए रखी गयी Macallan व्हिस्की की. खबरों की मानें तो इसकी […]

नयी दिल्ली: आजतक आपने महंगी से महंगी व्हिस्की के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम जिस व्हिस्की की चर्चा यहां करने जा रहे हैं, उसकी कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. ”जी हां” हम यहां चर्चा कर रहे हैं हांगकांग में नीलामी के लिए रखी गयी Macallan व्हिस्की की. खबरों की मानें तो इसकी एक बोतल की कीमत 5 करोड़ है.

यहां हम आपको बता दें कि Macallan दुनिया की एक प्रसिद्ध व्हिस्की ब्रांड हैं. 2014 में हांगकांग में हुई नीलामी में मैकालन एम इम्पीरियल ब्रांड की छह लीटर माल्ट व्हिस्की की एक बोतल 6 लाख 28 हज़ार 205 डॉलर में बिकी थी जो किसी लीकर कि रिकॉर्डतोड़ कीमत थी. इस नीलामी का आयोजन गृह सूदबी की ओर से किया गया था. वैसे इतनी ज्यादा कीमत चुकाकर ये शराब किसने खरीदी इसका खुलासा नहीं हो पाया था, लेकिन इतनी बात सामने आयी थी कि एक एशियाई शख्स ने इसे खरीदा था जो पुरानी शराब रखने का शौकिन था.

इससे पहले सन 2010 की बात करें तो न्यूयॉर्क में हुई एक नीलामी के दौरान मैकालन एम इम्पीरियल ब्रांड की ही माल्ट व्हिस्की की एक बोतल 4 लाख 60 हज़ार डॉलर में ख़रीदी गयी थी. यह भी उस वक्त का एक नया रिकॉर्ड था. मैकालन एम इम्पीरियल ब्रांड की स्कॉच व्हिस्की प्रसिद्ध ब्रांडों में से एक है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें