31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हिंडाल्को कांड : पटरी के आसपास फैल गया कीचड़, रेल परिचालन प्रभावित

दो मालवाहक ट्रेन को मुरी से पहले व एक मालवाहक को चांडिल के पास रोका गया रांची : हिंडाल्को प्लांट से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित रेड मड का पहाड़ मंगलवार को दोपहर में भारी दबाव के चलते टूट गया. घटना दिन के 1.30 बजे हुई. इसकी सूचना रांची स्थित मुख्यालय में जैसे ही […]

दो मालवाहक ट्रेन को मुरी से पहले व एक मालवाहक को चांडिल के पास रोका गया
रांची : हिंडाल्को प्लांट से तीन किलोमीटर की दूरी पर स्थित रेड मड का पहाड़ मंगलवार को दोपहर में भारी दबाव के चलते टूट गया. घटना दिन के 1.30 बजे हुई. इसकी सूचना रांची स्थित मुख्यालय में जैसे ही मिली रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गयी. डीआरएम विजय कुमार गुप्ता ने रेलवे के अधिकारियों से बात की. रेलवे अधिकारी इस रूट में चलने वाली ट्रेनों की परिचालन स्थिति की जानकारी लेने में लग गये. घटना स्थल का नक्शा मंगाया गया. कितनी क्षति हुई है और कब तक परिचालन शुरू होगा इसकी जानकारी आदान-प्रदान की जा रही थी. वहीं मुरी से चांडिल की ओर जाने वाली दो मालवाहक ट्रेनों को मुरी से पहले ही रोक दिया गया.
वहीं चांडिल की ओर से आ रही एक मालवाहक ट्रेन को भी रोक दिया गया. मुरी के डीएसपी ने रांची से खुलने वाली ट्रेन को धीमी गति से मुरी की ओर चलाने की बात रेलवे की अधिकारी से दूरभाष पर कही. उनका कहना था कि रेलवे ट्रैक पर कई लोग मौजूद हैं. इसके बाद रांची से खुलनेवाली करीब आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों को विलंब से रवाना किया गया और मुरी पहुंचने से पहले ट्रेन की गति काे 15 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाया गया. वहीं घटना स्थल पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी ने बताया कि पांच मिलियन टन से अधिक रेड मड पटरी व आसपास के क्षेत्र में फैला हुआ है.
उन्होंने बताया कि मुरी से चांडिल मेन लाइन ट्रैक में कोई नुकसान नहीं हुआ है. ट्रैक पर मिट्टी फैल गयी है जिसे साफ करने के लिए परिचालन को रोका गया. मड साफ करने के बाद शाम 5.00 बजे से परिचालन फिर से चालू कर दिया गया. वहीं मेन लाइन के पास शंटिंग लाइन में रेड मड पड़ा हुआ है. कई जगह पटरी तीन से चार फीट जमीन से ऊपर उठ गयी है. घटना स्थल पर वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक नीरज कुमार, एआर दास, विश्वजीत घोष पहुंचे थे.
ट्रेन के परिचालन पर असर
ट्रेन संख्या 12873 झारखंड स्वर्णजयंती एक्स. हटिया से दोपहर 1.40 के बजाय दोपहर 2.40 बजे खुली. ट्रेन एक घंटा विलंब से मुरी पहुंची.
ट्रेन संख्या 18309 जम्मूतवी एक्स. 10 मिनट विलंब से खुली.
ट्रेन संख्या 18101 टाटा-जम्मूतवी एक्सप्रेस जो 4.55 बजे रवाना होती है 30 मिनट विलंब से 5.25 बजे रवाना हुई.
ट्रेन संख्या 12366 रांची-जन शताब्दी ट्रेन मुरी करीब आधा घंटा विलंब से पहुंची.
वहीं रांची-जयनगर और भागलपुर एक्स. निर्धारित समय पर रांची से रवाना हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें