36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : पौष कृष्ण अमावस्या पर श्रीलक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर में अनुष्ठान, भक्तों ने करायी अर्चना

रांची : श्री राणीसती मंदिर लेन रातू रोड स्थित श्रीलक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर (श्रीतिरुपति बालाजी) में शनिवार को पौष कृष्ण अमावस्या के अवसर पर पूजा-अनुष्ठान किया गया. अर्चक सत्यनारायण गौतम व गोपेश आचार्य ने पाञ्चारात्र आगम विधि से पूजा-अनुष्ठान संपन्न कराया. भक्तों ने अपने पितरों की शांति, मोक्ष व सद्गति के लिए परात्पर ब्रह्म परमात्मा श्रीमन्नारायण […]

रांची : श्री राणीसती मंदिर लेन रातू रोड स्थित श्रीलक्ष्मी वेंकटेश्वर मंदिर (श्रीतिरुपति बालाजी) में शनिवार को पौष कृष्ण अमावस्या के अवसर पर पूजा-अनुष्ठान किया गया. अर्चक सत्यनारायण गौतम व गोपेश आचार्य ने पाञ्चारात्र आगम विधि से पूजा-अनुष्ठान संपन्न कराया. भक्तों ने अपने पितरों की शांति, मोक्ष व सद्गति के लिए परात्पर ब्रह्म परमात्मा श्रीमन्नारायण की पूजा-अर्चना की. अमावस्या तिथि में चंद्रमा को प्रबल करने के लिए श्रीलक्ष्मीवेंकटेश्वर की पूजा की जाती है.
भक्तों ने भगवान श्रीवेंकटेश्वर की अष्टोत्तर शतनाम की पुष्प व तुलसीदल से अर्चना करायी, कई भक्तों ने श्रीलक्ष्मी अष्टोत्तर सतनाम की कुुंकुम से अर्चना करायी. मान्यता के आधार पर सहस्त्रों गोदान के बराबर फल देनेवाला श्रीबालाजी की हुंडी में भक्तों ने अपनी क्षमतानुसार चढ़ावा डाला. आज के पायस (खीर) महाप्रसाद के यजमान शशिभूषण- वीणा सिंह थे.
मौके पर प्रदीप नारसरिया, प्रभाष मित्तल, प्रीति मित्तल, छाया दुबे, मुरारीलाल मंगल, घनश्याम दास शर्मा, सीता देवी शर्मा, अनूप अग्रवाल, रंजन सिंह, एन रामास्वामी, सत्यनारायण शर्मा, विष्णु शर्मा, विमला देवी, सुशील गाड़ोदिया सहित सैकड़ों भक्तों ने भगवान का दर्शन किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें