28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची-टोरी लाइन के निरीक्षण पर जा रहे थे डीआरएम पटरी पर लेट गये लोग, 15 मिनट रोकनी पड़ी सैलून

ओवरब्रिज के समीप रेलवे की जमीन पर रह रहे लोगों को हटने का नोटिस दिया है रेलवे ने रांची : रांची रेल ओवरब्रिज के समीप रेलवे की जमीन पर वर्षों से रहते आ रहे 20 परिवारों को रेलवे हटाने की तैयारी कर रहा है. छह माह पूर्व इन लोगों रेलवे की ओर से नोटिस भी […]

ओवरब्रिज के समीप रेलवे की जमीन पर रह रहे लोगों को हटने का नोटिस दिया है रेलवे ने
रांची : रांची रेल ओवरब्रिज के समीप रेलवे की जमीन पर वर्षों से रहते आ रहे 20 परिवारों को रेलवे हटाने की तैयारी कर रहा है. छह माह पूर्व इन लोगों रेलवे की ओर से नोटिस भी दिया जा चुका है. इसके विरोध में इन लोगों ने गुरुवार को ओवरब्रिज के समीप रेल की पटरी पर लेट कर विरोध जताना शुरू कर दिया. इससे रांची-टोरी लाइन का निरीक्षण करने जा रहे डीआरएम विजय कुमार गुप्ता का सैलून करीब 15 मिनट तक आउटर पर खड़ी ही.
सुबह 10.20 बजे डीआरएम का सैलून रांची रेलवे स्टेशन से रवाना हुआ था. लेकिन थोड़ी दूर पहुंचने के बाद चालक ने रेलवे लाइन पर भीड़ देखने के बाद ट्रेन को रोक दिया. जब पूरे घटनाक्रम की सूचना रेलवे प्रशासन को मिली, तो रेल पुलिस के जवानों को मौके पर भेजा गया. रेल पुलिस के जवानों ने घटनास्थल पर जमे लोगों को समझा-बुझाकर हटाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने. बाद में किसी तरह उन्हें वहां से हटाया गया और डीअारएम को सैलून टोरी के लिए रवाना हुआ.
संबंधित लोगों को करीब छह महीने पहले ही नोटिस दिया जा चुका है. इन्हें हटना ही पड़ेगा. उक्त स्थान से अतिक्रमण हटाया जायेगा, क्योंकि रेलवे की संरक्षा के मद्देनजर यह आवश्यक है.
नीरज कुमार, सीपीआरओ, रेलवे
रांची : रेल मंडल के डीआरएम सहित अन्य अधिकारियों ने गुरुवार को रांची-टोरी लाइन का निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में वे पिस्का स्टेशन पर रुके और वहां की साफ-सफाई से लेकर व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली. उन्होंने स्टेशन मास्टर को इसे दुरुस्त करने को कहा. इसके बाद इटकी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के क्रम में उन्होंने स्टेशन के समीप बने गेट ऑपरेटिंग सिस्टम सहित अन्य संरक्षा से जुड़े मामले को देखा और इसे दुरुस्त करने को कहा.
मालूम हो कि 14 दिसंबर को महाप्रबंधक इस लाइन का निरीक्षण करने वाले हैं. उन्हीं के निरीक्षण के क्रम में तैयारी को लेकर डीआरएम की ओर से निरीक्षण किया गया. वहीं, इटकी स्टेशन में यात्री सुविधा बढ़ाने की मांग को लेकर सर्वधर्म सद्भावना समिति इटकी इकाई का एक प्रतिनिधिमंडल डीआरएम से मिला और उन्हें मांग पत्र सौंपा.
मांग पत्र में स्टेशन परिसर में यात्रियों के लिए पेयजल, शौचालय, कंप्यूटराइज टिकट काउंटर, प्लेटफॉर्म का सौंदर्यीकरण, स्टेशन के उत्तरी भाग की चहारदीवारी व एक अन्य यात्री ट्रेन चलाने की मांग शामिल है. इसके बाद डीआरएम ने लोहरदगा स्टेशन पर एटीबीएम मशीन का उद्घाटन किया. टोरी जाने के क्रम में उन्होंने जगह-जगह पर लिमिटेड हाइट सब-बे का निरीक्षण किया व ट्रैक के बगल में जल-जमाव को रोकने के लिए ड्रेनेज बनाने की बात कही. उन्होंने साफ-सफाई भी दुरुस्त करने की बात कही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें