30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची : रेलवे से जुड़े 53 मामले निष्पादित

रांची : जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) अौर रेलवे के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को रांची रेलवे स्टेशन पर रेलवे न्यायालय से जुड़े लंबित मामलों के निष्पादन के लिए अभियान चलाया गया. इस विशेष अभियान में 53 मामलों की सुनवाई के बाद निष्पादन किया गया. साथ ही तीन लाख 92 हजार रुपये की राशि जुर्माना […]

रांची : जिला विधिक सेवा प्राधिकार (डालसा) अौर रेलवे के संयुक्त तत्वावधान में गुरुवार को रांची रेलवे स्टेशन पर रेलवे न्यायालय से जुड़े लंबित मामलों के निष्पादन के लिए अभियान चलाया गया. इस विशेष अभियान में 53 मामलों की सुनवाई के बाद निष्पादन किया गया. साथ ही तीन लाख 92 हजार रुपये की राशि जुर्माना के रूप में वसूली गयी.
इस अभियान के तहत लोगों को स्पीडी ट्रायल का लाभ मिला. न्यायालय से पुराने मुकदमे का बोझ भी कम हुआ. मौके पर रेलवे सुरक्षा से संबंधित जागरूकता अभियान भी चलाया गया. आरपीएफ की टीम ने रेलवे सुरक्षा पर नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी. मुख्य अतिथि अपर न्यायायुक्त दिवाकर पांडे ने कहा कि इस प्रकार का जागरूकता कार्यक्रम निरंतर चलता रहे, ताकि मामलों का शीघ्र निष्पादन हो सके.
जनता को भी लाभ मिले. लोग रेलवे सुरक्षा के प्रति जागरूक हों. एडीआरएम विजय कुमार ने कहा कि रेलवे इस तरह के आयोजन केलिए हमेशा तैयार है. उन्होंने डालसा के साथ जागरूकता कार्यक्रम आगे भी चलाने की बात कही. आरपीएफ के सीनियर एसपी महेश्वर सिंह ने कहा कि आरपीएफ रेलवे की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर है. मौके पर डालसा सचिव फहीम किरमानी आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें