32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिम्स ब्लड बैंक में फिर हुई खून की कमी, रक्तदान शिविर ही बना सहारा

रांची : रिम्स ब्लड बैंक पिछले एक सप्ताह से खून की कमी से जूझ रहा है. ब्लड बैंक का आंकड़ा मुश्किल से 50 यूनिट ब्लड के पार पहुंच पा रहा है. खून की कमी व मांग अधिक होने के कारण स्टॉक खत्म हाे जा रहा है. इस कमी को पूरा करने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान […]

रांची : रिम्स ब्लड बैंक पिछले एक सप्ताह से खून की कमी से जूझ रहा है. ब्लड बैंक का आंकड़ा मुश्किल से 50 यूनिट ब्लड के पार पहुंच पा रहा है. खून की कमी व मांग अधिक होने के कारण स्टॉक खत्म हाे जा रहा है. इस कमी को पूरा करने के लिए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर ही सहारा बना है. शनिवार की सुबह रिम्स ब्लड बैंक का स्टॉक 25 यूनिट पर पहुंच गया था, जो दोपहर होते-होते खत्म होने के कगार पर पहुंच गया. हालांकि शाम में तीन कैंप से 56 यूनिट खून आ गया, जिससे ब्लड बैंक का कुछ स्टॉक बढ़ा.
प्रबंधन भी चिंतित
ब्लड बैंक में खून की कमी से रिम्स प्रबंधन भी चिंतित है. निदेशक डॉ आरके श्रीवास्तव व ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ एके श्रीवास्तव ने बैठक कर लगातार हो रही खून की कमी पर चर्चा की. यह चर्चा भी की गयी कि पैरवी पर खून देने पर रोक लगायी जाये. डोनर कार्ड की वैधता तीन से छह माह करने पर भी चर्चा हुई.
रक्तदान के लिए आगे आने की अपील : निदेशक ने लोगों, सामाजिक संगठनों व संस्थाओं से स्वैच्छिक रक्तदान के लिए आगे आने की अपील की. उन्होंने कहा कि रक्तदान से आपका शरीर स्वस्थ रहता है. साथ ही इससे किसी की जान बचायी जा सकती है. स्वयं इसकी पहल करें व दूसरों को भी प्रेरित करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें