36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची : मनरेगा, सामाजिक सुरक्षा व पीएमजीएसवाइ में मिले पुरस्कार

भारत सरकार ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए झारखंड को दिये कुल आठ राष्ट्रीय पुरस्कार राज्य को मनरेगा में चा, सामाजिक सुरक्षा में तीन और पीएमजीएसवाइ में मिला एक पुरस्कार चतरा जिला को जियो मनरेगा में पूरे देश में प्रथम श्रेणी रांची : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने झारखंड को मनरेगा, सामाजिक सुरक्षा व पीएमजीएसवाइ को […]

भारत सरकार ने उत्कृष्ट कार्यों के लिए झारखंड को दिये कुल आठ राष्ट्रीय पुरस्कार
राज्य को मनरेगा में चा, सामाजिक सुरक्षा में तीन और पीएमजीएसवाइ में मिला एक पुरस्कार
चतरा जिला को जियो मनरेगा में पूरे देश में प्रथम श्रेणी
रांची : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने झारखंड को मनरेगा, सामाजिक सुरक्षा व पीएमजीएसवाइ को मिला कर कुल आठ पुरस्कार से नवाजे हैं. मनरेगा में चार, सामाजिक सुरक्षा में तीन व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए एक पुरस्कार दिया है. मंत्रालय ने मंगलवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में राष्ट्रीय पुरस्कार कार्यक्रम का आयोजन किया.
इसके तहत उत्कृष्ट कार्यों के लिए मोमेंटो व प्रशस्ति पत्र दिये गये. मुख्य अतिथि के रूप में मौके पर केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राज्यमंत्री राम कृपाल यादव सहित मंत्रालय के कई अफसर मौजूद थे. इनके द्वारा पदाधिकारियों को पुरस्कृत व सम्मानित किया गया. झारखंड से ग्रामीण विकास विभाग के प्रधान सचिव अविनाश कुमार के नेतृत्व में पूरी टीम दिल्ली गयी थी.
झारखंड से जो मौजूद थे : समारोह में झारखंड से प्रधान सचिव अविनाश कुमार, मनरेगा आयुक्त सिद्धार्थ त्रिपाठी, सामाजिक सुरक्षा व परिवार कल्याण विभाग के निदेशक मनोज कुमार, मुख्य अभियंता जेएसआरआरडीए मुरारी भगत, तत्कालीन चतरा डीडीसी जीशान कमर, मुरली मनोहर प्रसाद, वर्तमान डीडीसी चतरा आदि मौजूद थे.
ये पुरस्कार मिले हैं झारखंड को
मनरेगा में जो पुरस्कार मिले
डीबीटी में प्रथम श्रेणी
गुड गवर्नेंस की दिशा में पहल के लिए द्वितीय श्रेणी
चतरा जिला को जियो मनरेगा में पूरे देश में प्रथम श्रेणी
ग्रामीण डाक सेवक, पांकी, पलामू को मजदूरी भुगतान में उत्कृष्ट कार्य
सामाजिक सुरक्षा पेंशन में मिले पुरस्कार
राज्य को डीबीटी में द्वितीय श्रेणी
आधार आधारित भुगतान में झारखंड को प्रथम श्रेणी
बेस्ट प्रैक्टिसेज में झारखंड को प्रथम श्रेणी
प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में पुरस्कार
2017-18 में अधिकतम बसावटों को सड़क से जोड़ने के लिए उत्कृष्ट कार्य

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें