ranchi

  • Jan 19 2020 8:44AM
Advertisement

झारखंड के कई जिलों में हो रही है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

झारखंड के कई जिलों में हो रही है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

रांची: उत्तर प्रदेश में आये पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में दिखने लगा है. राजधानी रांची सहित कई जिलों में रविवार सुबह से बारिश हो रही है. आज सुबह साहिबगंज, सरायकेला-खरसावां, बोकारो, इटखोरी सहित कई क्षेत्रों से बारिश की खबर आयी. पूरे झारखंड का मौसम खराब है. बारिश के बाद फिर एक बार ठंड बढ़ने की संभावना मौसम विभाग ने जतायी है. 19 और 21 जनवरी को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग ने आज कई जिलों में मध्यम दर्जे तो कहीं-कहीं अच्छी बारिश का अनुमान जताया है. रांची में शनिवार की सुबह घना कोहरा छाया रहा. वहीं, दोपहर होते-होते राज्य के उत्तरी-पश्चिमी जिलों (पलामू, गढ़वा, चतरा, कोडरमा, लातेहार और लोहरदगा) और मध्य झारखंड (रांची और आसपास) के कई जिलों में आसमान पर बादल छा गये. रविवार तक यह करीब-करीब पूरे राज्य में फैल गया.

रविवार सुबह से ही कई जिलों में मध्यम दर्जे की बारिश हो रही है. 21 जनवरी को कहीं-कहीं अच्छी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि झारखंड में अगले तीन दिनों तक रात के तापमान में कोई बदलाव की उम्मीद नहीं है. 19 और 21 जनवरी को लेकर मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी किया है.

बादल छाये रहने के कारण तापमान चढ़ा: आसमान में बादल छाये रहने के कारण न्यूनतम तापमान चढ़ गया है. शनिवार को राजधानी का न्यूनतम तापमान 12.6 डिग्री सेसि रिकार्ड किया गया. अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री सेसि रिकॉर्ड हुआ. डाल्टेनगंज का न्यूनतम तापमान तो 16.5 डिग्री सेसि हो गया है.

 
Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement