Others

  • Dec 9 2019 1:06PM
Advertisement

बदलाव: सऊदी अरब के रेस्त्रां में अब महिला-पुरूष एक ही गेट से इंट्री करेंगे, क्राउन प्रिंस ने लिया फैसला

बदलाव: सऊदी अरब के रेस्त्रां में अब महिला-पुरूष एक ही गेट से इंट्री करेंगे, क्राउन प्रिंस ने लिया फैसला
photo courtesy: social media

रियाद: महिलाओं के ऊपर कड़े प्रतिबंधों के लिए कुख्यात सऊदी अरब अब रूढ़िवादी परंपराओं की बेड़ियां तोड़ने की दिशा में सकारात्मक कदम उठाता हुआ दिख रहा है. महिलाओं को हाल के दिनों में ड्राइविंग की अनुमति देने वाले और सार्वजनिक मनोरंजन की जगहों पर महिलाओं का प्रवेश सुनिश्चित करने वाले सऊदी अरब से एक और सुखद खबर सामने आई है.

 

लिंग के आधार पर प्रवेश में भेदभाव नहीं

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सऊदी अरब में अब किसी रेस्टोरेंट में प्रवेश के लिए लिंग के आधार पर किसी तरह का भेदभाव नहीं किया जाएगा. मतलब कि, अब इस देश के किसी भी रेस्टोरेंट में महिलाओं और पुरूषों के प्रवेश के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार नहीं होगा बल्कि सभी समान रूप से एक ही रास्ते से रेस्टोरेंट के अंदर जा सकेंगे. हालांकि ये स्पष्ट नहीं किया गया है कि रेस्त्रां के अंदर बैठने की जगह एक ही होगी या फिर उसके लिए अलग-अलग व्यवस्था जारी रहेगी.

 

 

महिलाओं का प्रवेश सुनिश्चित किया गया

इससे पहले, सऊदी अरब में सभी रेस्त्रा में परिवारों, महिलाओं और पुरूषों के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार होना जरूरी है. नगरपालिका और ग्रामीण मामलों के मंत्रालय ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट के जरिए बताया कि अब अनिवार्य नहीं होगा.

 

आपको बता दें कि हाल के दिनों में सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान ने कई सुधारवादी कदम उठाए हैं. उन्होंने महिलाओं को ड्राइविंग की अनुमति दी और फिर सार्वजनिक मनोरंजन की जगहों पर महिलाओं का प्रवेश सुनिश्चित किया गया.

 

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement