36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रीनगर में हिंसा की घटनाओं के बाद फिर से पाबंदियां लागू

श्रीनगर : कश्मीर के श्रीनगर में एक दिन पहले हिंसा की घटनाओं के बाद रविवार को कुछ इलाकों में पाबंदियां कड़ी कर दी गयीं. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सऊदी अरब से हज तीर्थयात्रियों का पहला बैच कश्मीर लौट आया है. उन्होंने बताया कि रविवार को 14वें दिन घाटी के कई हिस्सों में पाबंदियां […]

श्रीनगर : कश्मीर के श्रीनगर में एक दिन पहले हिंसा की घटनाओं के बाद रविवार को कुछ इलाकों में पाबंदियां कड़ी कर दी गयीं. इस बीच, अधिकारियों ने बताया कि सऊदी अरब से हज तीर्थयात्रियों का पहला बैच कश्मीर लौट आया है.

उन्होंने बताया कि रविवार को 14वें दिन घाटी के कई हिस्सों में पाबंदियां जारी हैं. अधिकारियों ने बताया कि उन इलाकों में फिर से पाबंदियां लगा दी गयी है जहां शनिवार को हालात बिगड़ गये. शहर में कई स्थानों पर और घाटी में अन्य जगहों पर पाबंदियों में ढील दी गयी थी जिसके बाद परेशानी पैदा हो गयी थी. उन्होंने बताया कि करीब 12 स्थानों पर प्रदर्शन हुए जिसमें कई प्रदर्शनकारी जख्मी हो गये. बहरहाल, अभी यह पता नहीं चला है कि कितने लोग घायल हुए. अधिकारियों ने बताया कि करीब 300 तीर्थयात्रियों के साथ आ रहे विमान सुबह श्रीनगर हवाईअड्डे पहुंचे. उन्होंने बताया कि तीर्थयात्रियों की सुचारू आवाजाही के लिए व्यापक बंदोबस्त किये गये हैं. अधिकारियों ने बताया, हाजियों का स्वागत करने के लिए हवाईअड्डे पर परिवार के केवल एक सदस्य को अनुमति दी गयी है. हाजियों और उनके रिश्तेदारों की आवाजाही के लिए सभी जिला प्रशासनों के समन्वय के साथ राज्य सड़क परिवहन प्राधिकरण (एसआरटीसी) की बसों को तैनात किया गया है.

उन्होंने बताया कि सुरक्षाबलों को तीर्थयात्रियों और उनके रिश्तेदारों को उन इलाकों से गुजरने देने की अनुमति देने के निर्देश दिये गये है जहां पाबंदियां लागू हैं. सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शनिवार को बताया था कि घाटी में 35 पुलिस थाना इलाकों में प्रतिबंधों में ढील दी गयी. हालांकि, कई स्थानों पर युवाओं और सुरक्षाबलों के बीच झड़पें देखने को मिली जिसके बाद पाबंदियों को फिर से लागू कर दिया गया. शनिवार शाम को कंसल ने कहा कि घाटी में छह स्थानों पर प्रदर्शन हुए जिनमें आठ लोगों को चोटें आयी. अधिकारियों ने बताया कि शहर के कई इलाकों में लैंडलाइन टेलीफोन सेवाएं बहाल कर दी गयी हैं. उन्होंने बताया कि शहर के सिविल लाइंस इलाकों और घाटी में अन्य जिला मुख्यालयों में कुछ निजी वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं. इन इलाकों में कुछ दुकानें भी खुली हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें