23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ओवैसी का भाजपा अध्यक्ष पर हमला, कहा – अमित शाह का उपनाम फारसी शब्द, क्या उसे बदलेंगे

हैदराबाद : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा शासित कुछ राज्यों पर उनके नाम बदलने की होड़ को लेकर निशाना साधा और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर यह कहते हुए हमला किया कि उनके उपनाम एक फारसी शब्द है और जानना चाहा कि क्या उसे बदला जायेगा. ओवैसी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव […]

हैदराबाद : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भाजपा शासित कुछ राज्यों पर उनके नाम बदलने की होड़ को लेकर निशाना साधा और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर यह कहते हुए हमला किया कि उनके उपनाम एक फारसी शब्द है और जानना चाहा कि क्या उसे बदला जायेगा.

ओवैसी सात दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए रविवार शाम यहां एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, शाह एक फारसी शब्द है. क्या वे उसे बदलेंगे या नहीं. नहीं पता. अधिकारियों के अनुसार, राजग नीत केंद्र ने पिछले एक वर्ष में पूरे भारत में कम से कम 25 नगरों और गांवों के नाम बदलने की सहमति प्रदान की है. भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में इलाहाबाद और फैजाबाद उन स्थानों की बढ़ती सूची में नवीनतम हैं जिनके नाम बदले गये हैं. भाजपा के चुनावी घोषणापत्र में प्रत्येक वर्ष एक लाख गायें मुफ्त में वितरित करने के प्रस्ताव पर ओवैसी ने सवाल किया कि क्या भाजपा उन्हें भी एक गाय देगी. उन्होंने कहा, उन्हें देना होगा और यह मेरी जिम्मेदारी है. वास्तव में मैं उसका सम्मान करूंगा. लेकिन, पहले मुझे बताइये कि क्या आप मुझे भी एक गाय देंगे या नहीं?

ओवैसी ने कहा कि उन्हें पता चला है कि गाय प्रतिदिन 16 किलोग्राम चारा खाती है. यदि एक लाख गाय दी जाती हैं, तो 16 लाख किलोग्राम चारे की प्रतिदिन जरूरत पड़ेगी. उन्होंने सवाल किया कि इसका इंतजाम कहां से होगा. उन्होंने कहा, अब वे कहेंगे कि मैंने एक भड़काऊ भाषण दिया. मैं एक तथ्य कह रहा हूं. पहली बात चारा उपलब्ध नहीं है और किसान चिंतित हैं. भाजपा अध्यक्ष के एमआईएम मुक्त हैदराबाद निर्माण के आह्वान पर ओवैसी ने कहा कि शाह को यह याद रखना चाहिए कि तेलंगाना से हम भाजपा और कांग्रेस को भी मुक्त कर देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें