36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छत्तीसगढ़ में गरजे राहुल, कहा – मोदी अहंकारी, देश एक आदमी से नहीं चल सकता

भिलाई : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी यह नहीं समझते कि भारत ने आम आदमी के खून पसीने के चलते प्रगति की है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए गांधी ने बुधवार भिलाई में चुनावी […]

भिलाई : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अहंकारी होने का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने कहा कि मोदी यह नहीं समझते कि भारत ने आम आदमी के खून पसीने के चलते प्रगति की है. छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए गांधी ने बुधवार भिलाई में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश किसी एक आदमी या एक पार्टी द्वारा नहीं चलाया जा सकता.

उन्होंने कहा, आम आदमी ने देश के विकास के लिए खून पसीना बहाया है. ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री इस बात को समझते नहीं हैं क्योंकि वह अहंकारी हैं. गांधी ने तंज कसते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री मत बनाओ, चौकीदार बनाओ. और मैं ऐसी चौकीदारी करूंगा कि देश बदल जायेगा. लेकिन आपने उन्हें प्रधानमंत्री बनाया और उन्होंने मेहुल चौकसी, नीरव मोदी और विजय माल्या की चौकीदारी की. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार ने वायु सेना के लिए राफेल हवाई जहाज का सौदा किया था. हवाई जहाज हिंदुस्तान ऐरोनॉटिक्स लिमिटेड में बनना था. चौकीदार जी आये, अनिल अंबानी के साथ फ्रांस गये और उन्होंने इसका सौदा एचएएल से छीनकर अनिल अंबानी को दे दिया. चौकीदार की सच्चाई यह है कि तीस हजार करोड़ रुपये आपकी जेब से लेकर उन्होंने अनिल अंबानी की जेब में डाल दिया.

कांग्रेस नेता ने कहा कि जिस दिन राफेल मामले की जांच शुरू होगी उस दिन दो नाम निकलेंगे अनिल अंबानी और नरेंद्र मोदी. इसलिए नरेंद्र मोदी ने दो बजे रात को सीबीआई के मुखिया को निकाल दिया. मगर सच्चाई बाहर आयेगी और पता लगेगा कि अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिया गया है. उन्होंने कहा, 15 अगस्त को प्रधानमंत्री जब लाल किले में भाषण दे रहे थे तब उन्होंने कहा था कि मेरे प्रधानमंत्री बनने से पहले हाथी सो रहा था. मतलब नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने से पहले देश सो रहा था. ये करोड़ों लोगों का देश, किसान का, मजदूर का देश सो रहा था, जिसे वर्ष 2014 में नरेंद्र मोदी ने जगाया. राहुल गांधी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री लाल किले से ऐसी बात करते हैं, तब वह देश का अपमान करते हैं.

भिलाई इस्पात संयंत्र में जिन लोगों ने काम किया, जिनके माता-पिता ने काम किया और जो लोग काम कर रहे हैं उन सबका अपमान प्रधानमंत्री ने किया है. देश को कोई एक व्यक्ति, एक पार्टी नहीं चलाता है. देश को जनता अपना खून पसीना देकर चलाती है. राहुल ने कहा, लेकिन यह बात हमारे प्रधानमंत्री को समझ में नहीं आती. इतना अहंकार है कि ये भी नहीं देख सकते हैं कि इस देश में प्रगति हुई है. देश के किसान, मजदूर, माताओं और बहनों के कारण इस देश में प्रगति हुई है. राहुल गांधी ने अपने भाषण के दौरान मुख्यमंत्री रमन सिंह पर भी हमला बोला और कहा कि राज्य में पांच हजार करोड़ रुपये का चिटफंड घोटाला हुआ. जनता का पैसा छीन लिया गया. चिटफंड घोटाले के कारण 60 लोगों की मृत्यु हुई है. राज्य में नान घोटाला हुआ. डायरी में लिखा हुआ है डाक्टर साहब को पैसा दिया. मैडम को पैसा दिया है. वहीं, पनामा पेपर्स में नाम आने पर पाकिस्तान में प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पर कार्रवाई हो जाती है, लेकिन यहां मुख्यमंत्री के बेटे के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था कि किसानों का कर्ज माफ होगा. बोनस मिलेगा, बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा और बैंक खाते में 15 लाख रुपये आयेगा. लेकिन, इनमें से कोई भी वादा पूरा नहीं किया गया. लेकिन कांग्रेस किसानों का कर्ज माफ करेगी. कांग्रेस पार्टी यहां बेरोजगारों को रोजगार देगी. छत्तीसगढ़ में हो रहे विधानसभा के चुनाव में जीत के लिए सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी है. राज्य में सभी दल के प्रमुख नेता सभाएं कर रहे हैं. राज्य में 12 तारीख को पहले चरण का मतदान हो चुका है. वहीं, दूसरे चरण का मतदान इस महीने की 20 तारीख को होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें