21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#Festive Sale : 90% तक डिस्काउंट का एेसा मौका फिर कहां मिलेगा…?

लीजिए, फेस्टिव सीजन की शुरुआत से ठीक पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट्स हर साल की तरह एक बार फिर से बड़े डिस्काउंट्स वाले सेल के साथ फिर से हाजिर हैं. जी ललचाने वाले अनगिनत प्रॉडक्ट्स पर आकर्षक डिस्काउंट्स के साथ फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम और स्नैपडील जैसी कंपनियों ने इसके लिए कमर कस ली है. इस रेस में […]

लीजिए, फेस्टिव सीजन की शुरुआत से ठीक पहले ई-कॉमर्स वेबसाइट्स हर साल की तरह एक बार फिर से बड़े डिस्काउंट्स वाले सेल के साथ फिर से हाजिर हैं.

जी ललचाने वाले अनगिनत प्रॉडक्ट्स पर आकर्षक डिस्काउंट्स के साथ फ्लिपकार्ट, अमेजन, पेटीएम और स्नैपडील जैसी कंपनियों ने इसके लिए कमर कस ली है.

इस रेस में बड़े खिलाड़ियों के अलावा, अपेक्षाकृत छोटे ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स भी उपभोक्ताओं को लुभाने की कोशिश करेंगे. उपभोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए ई-कॉमर्स कंपनियों ने इलेक्ट्राॅनिक्स से लेकर रोजमर्रा के इस्तेमाल की चीजों और कपड़ों में भारी डिस्काउंट देने के लिए बड़े ब्रांड्स के साथ हाथ मिलाया है.

गौरतलब है कि देश में ई-रीटेल बाजार तेजी से फल-फूल रहा है. जून 2017 के आंकड़ों के मुताबिक भारतीय ई रिटेल बाजार 2020 तक 40 अरब डॉलर के पार होगा.

फ्लिपकार्ट लाया बिग बिलियन डेज
भारतीय ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट हर बार की तरह इस साल के फेस्टिव सीजन में भी ‘बिग बिलियन डेज’ के नाम से बंपर सेल लेकरआ रही है. यह सेल 20 से 24 सितंबरतक चलेगा. इस सेल में लगभग हर कैटेगरीकेप्रॉडक्ट्स पर 90 प्रतिशत तक डिस्काउंट ऑफर किया जायेगा. इस बार सेल के साथ-साथकुछ खास प्रॉडक्ट्स पर नो कॉस्ट ईएमआई, एक्सचेंज, बायबैक गारंटीके अलावा क्रेडिट/डेबिट कार्ड से पेमेंट करने पर स्पेशल डिस्काउंट और ईएमआई जैसे ऑप्शंस पेश किये जायेंगे. यही नहीं, कंपनी की यूनिट मिंत्रा और जबॉन्ग भी भारी बचत की स्कीम पेश करेंगी.

अमेजन लायेगा ग्रेट इंडियन सेल
अमेरिकी कंपनी अमेजन भी फेस्टिव सीजन को भुनानेके लिए तैयार है. इस बार इसकी सेल के डेट्स फ्लिपकार्ट से नहीं टकरायेंगे. अमेजन फ्लिपकार्ट के बिग बिलियन डेज सेल के पहले या उसके बाद ‘ग्रेट इंडियन सेल’ का धमाका कर सकती है. बताते चलें कि इन दोनों कंपनियों के बीच भारत में नंबर वन की तगड़ी प्रतिस्पर्धा है. अमेजन ने 2015 और 2016 के भारी घाटे के बाद इस साल स्थिति सुधारी है. कंपनी अगले दो-तीन साल में भारत में तीन अरब डॉलर का निवेश कर सकती है.

शॉपक्लूज का महा भारत दिवाली सेल
शॉपक्ल्यूजडॉट कॉम 21 से 28 सितंबर तक आठ दिन चलनेवाला महा भारत दिवाली सेल का आयोजन करेगा. इस सेल में फैशन, लाइफस्टाइल,इलेक्ट्रॉनिक्स, एसेसरीज, होम,किचन कैटेगरीज में प्रॉडक्ट्स पर 50 प्रतिशत से80प्रतिशत की छूट मिलेगी. इसके अलावा, दिवाली से पहलेयानी 7 से 10 अक्तूबर तक कंपनी की योजना ‘दिवाली फ्ली मार्केट’ आयोजित करने की भी है, जिसमें यूजर्स को बजट शॉपिंग का अनुभव मिलेगा. बताते चलें कि टियर-2 और टियर-3 शहरों में कंपनी की ऑनलाइन पहुंच बहुत तेजी से बढ़ रही है.

पेटीएम मॉलमें कैशबैक-स्पेशल ऑफर्स
पेटीएम ई-कॉमर्स के स्वामित्व वाली पेटीएम मॉल में फेस्टिव सेलकेतहत ग्राहकों को प्रोडक्ट्स पर कैशबैक और कई स्पेशल ऑफर्स दिये जायेंगे. कस्टमर पेटीएम मॉल के प्लैटफॉर्म पर ब्रांड्स के एक्सक्लूसिव प्रोडक्ट्स खरीद सकते हैं. एेपल, सैमसंग, एलजी, सोनी, एचपी, ली, रेड टेप समेत अन्य ब्रांड्स के प्रॉडक्ट्स यहां मिलेंगे. पेटीएम मॉल की फेस्ट‍िव सेल में 1000 से ज्यादा ब्रांड स्टोर्स शामिल होंगे. पेटीएम मॉल पर इस सीजन ग्राहक 6.5 करोड़ से ज्यादा प्रोडक्ट्स में से चुन सकेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें