36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सदर अस्पताल का हर वार्ड होगा वातानुकूलित

पहल. मंत्री के निर्देश पर सदर अस्पताल में मिलेगी बेहतर सुविधा निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड करेंगे अस्पताल की निगरानी मधुबनी : विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे सदर अस्पताल की स्थिति अब जल्द ही सुधरने की उम्मीद दिख रही है. इसे हाइटेक बनाने के लिये कई आवश्यक निर्देश दिये गये हैं. जिस पर एक माह […]

पहल. मंत्री के निर्देश पर सदर अस्पताल में मिलेगी बेहतर सुविधा

निजी सुरक्षा एजेंसी के गार्ड करेंगे अस्पताल की निगरानी
मधुबनी : विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे सदर अस्पताल की स्थिति अब जल्द ही सुधरने की उम्मीद दिख रही है. इसे हाइटेक बनाने के लिये कई आवश्यक निर्देश दिये गये हैं. जिस पर एक माह में काम को धरातल पर उतारने का समय दिया गया है. एक माह में काम पूरा नहीं होने पर संबंधित अधिकारी पर कार्रवाई भी की जा सकती है.
मंगलवार को सूबे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिलाधिकारी व सिविल सर्जन को सदर अस्पताल की स्थित को सुधारने के निर्देश दिये हैं. कहा है कि हर हाल में बदहाली को दूर करें. मंत्री श्री पांडेय ने कहा है कि सदर अस्पताल के प्रत्येक वार्ड में एसी लगाया जायेगा. इस संबंध में उन्होंने सीएस को निर्देश जारी किया है. साथ ही चिकित्सकों का ससमय अस्पताल आने व मरीजों का समुचित उपचार व आवश्यक परामर्श देने की मॉनिटरिंग करने का भी निर्देश दिया है.
सुरक्षा के होंगे इंतजाम : सदर अस्पताल में अब सुरक्षा कर्मी भी रहेंगे. इसके लिये निजी सिक्युरिटी कंपनियों से सुरक्षा गार्ड हायर करने का भी निर्देश दिया है. जिससे कि अस्पताल के चिकित्सक, कर्मी सहित मरीजों को भी सुरक्षा उपलब्ध हो सके. मालूम हो कि सदर अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था की कमी को लेकर प्रभात खबर ने लगातार खबर प्रकाशित किया है. मंत्री ने सदर अस्पताल को पूर्णतया हाइटेक करने का निर्देश जारी करते हुए एक माह में इसे पूरा करने की समय सीमा तय की है. बताते चलें कि सदर अस्पताल में इन दिनों साफ-सफाई के अलावा मरीजों के मूल भूत आवश्यकताओं की भी पूर्ति करने में विफल है.
क्या कहते हैं अधिकारी : इस बाबत सीएस डाॅ. अमरनाथ झा ने बताया है कि एक माह में अस्पताल की सूरत बदली रहेगी. कोताही बरतने वालों को किसी भी सूरत में बरदाश्त नहीं किया जायेगा.
साफ सफाई पर होगा विशेष ध्यान
सदर अस्पताल में साफ-सफाई, अस्पताल परिसर के कोने-कोने में एइडी बल्व लगाने का भी निर्देश दिया गया है. इस दिशा में पहल शुरू कर दी गयी है. सीएस ने भी स्थानीय सफाई करने वाले एनजीओ को हर दिन हर जगह से गंभीरता पूर्वक सफाई करने को कहा. वहीं चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि इसमें लापरवाही बरती गयी तो संबंधित एनजीओ पर कार्रवाई होनी तय ही है.
इसके साथ ही जननी बाल सुरक्षा योजना एवं आशा प्रोत्साहन की राशि लाभुक को बेड पर ही उपलब्ध कराने का निर्देश भी दिया गया है. मंत्री ने कहा है कि हर हाल में जननी बाल सुरक्षा योजना की राशि संबंधित को 48 घंटे में मिले इसे सुनिश्चित करना अस्पताल प्रबंधन की जिम्मेदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें