23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

तीन दिन तक दहशत का कारण बना तेंदुआ पुलिस की गोली से मारा गया

हरीश तिवारी लखनऊ: तीन दिन तक वन विभाग और पुलिस की टीम के लिए मुसीबत बना तेंदुआ आज पुलिस की गोली का शिकार हो गया. तेदुंए के कारण राजधानी के आशियाना और उसके आसपास के इलाके के लोग काफी दहशत में थे, लेकिन आज उसे पकड़ने के दौरान उसने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. […]

हरीश तिवारी

लखनऊ: तीन दिन तक वन विभाग और पुलिस की टीम के लिए मुसीबत बना तेंदुआ आज पुलिस की गोली का शिकार हो गया. तेदुंए के कारण राजधानी के आशियाना और उसके आसपास के इलाके के लोग काफी दहशत में थे, लेकिन आज उसे पकड़ने के दौरान उसने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान पुलिस ने गोली चला दी, जिसके कारण उसके गोली लगने के कारण उसकी मौत हो गयी.

जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ में एक तेंदुआ कई दिनों से चहलकदमी कर रहा था. उसे पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीम लगायी गयी थी, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था. शुक्रवार को उसके पकड़ने के लिए वन विभाग ने सेना की भी मदद ली. क्योंकि आशियाना इलाका कैंट से जुड़ा हुआ है और उसके कैंट की तरफ जाने का खतरा था, लेकिन आज को उसे पकड़ने के लिए वन विभाग और पुलिस की टीम लगी हुई थी. जानकारी मिली कि तेंदुआ आशियाना के किसी घर में घुसा हुआ है, पुलिस टीम जाल के साथ उसे पकड़ने गयी.

इसी दौरान उसने आशियाना के एसओ त्रिलोकी सिंह समेत तीन लोगों पर हमला बोला दिया. इसके बाद एसओ त्रिलोकी सिंह ने उसके ऊपर फायरकर दिया और गोली लगने से घायल तेंदुआ एक बार फिर किसी के घर में घुस गया. वहां उसे जाल के जरिये पकड़ने की कोशिश की तो उसने जाल को दांतों से काट दिया, फिर वह वहां से बाहर निकल गया. लेकिन, वह फिर एक घर में घुस गया और घायल तेंदुए का काफी खून बह गया था. इसके बाद गंभीर रूप से घायल तेंदुआ को वन विभाग की टीम ने वहां से निकाला. इस दौरान उसने दम तोड़ दिया.

इसके बाद उनको लखनऊ के प्राणि उद्यान लाया गया है. जहां उसका पोस्टमार्टम कराया जा रहा है. गौरतलब है कि बुधवार रात सीसीटीवी में तेंदुआ आशियाना इलाके में सड़क पर चहलकदमी करते हुए दिखा. इसके बाद गुरुवार को औरंगाबाद इलाके में तेंदुआ निकलने से दहशत का माहौल बन गया. यहां सुबह 7 बजे क्षेत्र में तेंदुआ देखा गया था. मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें