36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भूख हड़ताल पर बैठे गृह रक्षक, आश्वासन पर हटे

प्रशिक्षण पर नहीं भेजे जाने के खिलाफ आक्रोशित हैं नव नामांकित गृह रक्षक लातेहार : जिले के नव नामांकित गृह रक्षक प्रशिक्षण पर नहीं भेजे जाने के खिलाफ आक्रोशित होकर सोमवार को समाहरणालय के मुख्य गेट के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गये. मुख्य गेट के पास बैठने के कारण पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद एवं […]

प्रशिक्षण पर नहीं भेजे जाने के खिलाफ आक्रोशित हैं नव नामांकित गृह रक्षक

लातेहार : जिले के नव नामांकित गृह रक्षक प्रशिक्षण पर नहीं भेजे जाने के खिलाफ आक्रोशित होकर सोमवार को समाहरणालय के मुख्य गेट के समक्ष भूख हड़ताल पर बैठ गये. मुख्य गेट के पास बैठने के कारण पुलिस अधीक्षक प्रशांत आनंद एवं उप विकास आयुक्त माधवी मिश्रा को अपने वाहन से उतर से पैदल ही अपने कार्यालय जाना पड़ा.
आक्रोशित गृह रक्षक लिखित आश्वासन नहीं मिलने तक मुख्य गेट जमे रहे और जिला प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जानकारी मिलने पर अंचलाधिकारी हरीश कुमार व थाना प्रभारी नरेश कुमार जाम स्थल पहुंचे और गृह रक्षकों से बातचीत की. बाद में अंचलाधिकारी द्वारा उनकी बातों को सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया गया, तब गृह रक्षकों ने भूख हड़ताल खत्म की.
धरना में शामिल गृह रक्षकों में विनिता भगत, जगरानी कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, रेखा कुजूर, सरयु कुमार सिंह, विरेंद्र कुमार सिंह, विनोद उरांव, समीर उरांव, कमलेश उरांव, रवि उरांव व शंकर सिंह समेत कई गृह रक्षक शामिल थे.
क्या है मामला : वर्ष 2017 में जिले के विभिन्न प्रखंडों से कुल 450 गृह रक्षकों की बहाली लिखित परीक्षा एवं शारीरिक जांच के बाद हुई थी. परीक्षा में सफल होने के बाद उन्हें प्रशिक्षण में भेजा जाना था. इस बात को लेकर कई बार गृह रक्षक जिले के आला अधिकारियों से अपनी गुहार लगा चुके थे. हर बार गृह रक्षकों को सिर्फ आश्वासन ही मिलता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें