Advertisement

jamshedpur

  • Apr 21 2017 8:16AM

पोखरिया: शांति बहाली को लेकर दोनों समुदाय ने की बैठक, कहा थाना प्रभारी व ड्राइवर को हटायें

पोखरिया: शांति बहाली को लेकर दोनों समुदाय ने की बैठक, कहा थाना प्रभारी व ड्राइवर को हटायें
पटमदा. बोड़ाम के पोखरिया गांव में बीते 11 अप्रैल को छेड़खानी मामले में दो  समुदाय के बीच हुए हंगामा व आगजनी के बाद शांति कायम करने के उद्देश्य से गुरुवार को शिव मंदिर प्रांगण में दोनों समुदाय के बीच  स्थानीय विधायक, पार्षद, पंचायत प्रतिनिधि, पुलिस प्रशासन व गणमान्य लोगों  की उपस्थिति में बैठक हुई.  

बैठक में दोनों ही समुदाय के लोगों ने  क्षेत्र में शांति बनाये रखने संकल्प लिया.  साथ ही एक संकल्प पत्र पर हस्ताक्षर किया गया. इससे पूर्व  ग्रामीण थाना प्रभारी, चौकीदार व ड्राइवर को हटाने की मांग पर अड़े रहे. दोनों समुदाय के लोगों का कहना था कि चूक पुलिस से हुई है.

 बैठक  को विधायक रामचंद्र सहिस, जिप सदस्य स्वपन कुमार महतो,  चंद्रावती महतो, पंसस देवजनी दास, मुखिया हेमंत सिंह, झामुमो  नेता सुनील महतो, प्रमोदलाल, रोड़िया सोरेन, इंस्पेक्टर आरएस प्रसाद, पटमदा  थाना प्रभारी महेंद्र कारमाली, कमलपुर थाना प्रभारी अवधैश कुमार, जयराम  टुडू, यूनाइटेड मिल्क फॉर्म  जुगसलाई, जमशेदपुर संस्थान के प्रोफेसर शमीम  मदनी, ग्राम प्रधान ललित महतो आदि ने अपना विचार रखा. पार्षद स्वपन कुमार महतो ने कहा कि बिना जांच किये गांव के बेकसूर युवकों की गिरफ्तारी  कर थाना में पिटाई किये जाने से  मामला बिगड़ गया. प्रोफेसर शमीम मदनी ने कहा कि  छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा न करें. गांव के नसरुद्दीन अंसारी ने कहा कि दहशत के कारण हमें गांव छोड़ना पड़ा था.  
 
किसी भी ग्रामीण की नहीं होगी गिरफ्तारी : रामचंद्र
विधायक रामचंद्र सहिस ने कहा  कि पुलिस किसी बेकसूर को गिरफ्तार नहीं करेगी. पीढ़ियों से साथ रह रहे लोग बहकावे में न आयें, आगे भी मिलकर रहें. उन्होंने  कहा कि एसएसपी की घोषणा के अनुसार बोड़ाम थाना प्रभारी को हटाये जाये व  चौकीदार -ड्राइवर को शीघ्र पदमुक्त किया जाये.
 
ड्राइवर छोटू प्रमाणिक को हटाया जायेगा : इंस्पेक्टर 
पटमदा इंस्पेक्टर आरएस प्रसाद  ने कहा कि एसएसपी द्वारा की गयी घोषणा के अनुसार बोड़ाम थाना के ड्राइवर  छोटु प्रमाणिक को गुरुवार की शाम से ही थाने की ड्यूटी से हटा दिया जायेगा.  बोड़ाम थाना प्रभारी व चौकीदार के खिलाफ कागजी प्रक्रिया जारी है. आदेश आते ही हटा दिया जायेगा.
 

Advertisement
पोल
इस बार गुजरात में किसकी बनेगी सरकार? क्या है आपकी राय बतायें?


View Result
Advertisement

Comments