32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जेइ के घर से बरामद “2.45 करोड़ की जांच नहीं कर पाया आइटी विभाग

जमशेदपुर : जमशेदपुर में जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से जब्त 2.45 करोड़ रुपये की जांच इनकम टैक्स विभाग नहीं कर सका. छापेमारी के दौरान जेइ के घर में मौजूद चीफ इंजीनियर के रिश्तेदार आलोक रंजन का बयान लेने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर दिनभर बैठे रहे. लेकिन, एंटी करप्शन ब्यूरो […]

जमशेदपुर : जमशेदपुर में जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर से जब्त 2.45 करोड़ रुपये की जांच इनकम टैक्स विभाग नहीं कर सका. छापेमारी के दौरान जेइ के घर में मौजूद चीफ इंजीनियर के रिश्तेदार आलोक रंजन का बयान लेने के लिए आयकर विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर दिनभर बैठे रहे. लेकिन, एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) के अधिकारी इसके लिए सहमत नहीं हुए. इनकम टैक्स विभाग ने इससे संबंधित सूचना राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीइओ) को दे दी है.

ज्ञात हो कि एसीबी ने शुक्रवार को ग्रामीण विकास विभाग के जेइ सुरेश प्रसाद वर्मा के घर पर छापा मार कर एक कमरे से 2.45 करोड़ रुपये नकद बरामद किये थे. एसीबी द्वारा रुपये जब्त किये जाने के बाद जमशेदपुर के वरीय पुलिस अधिकारियों की ओर से आयकर विभाग को रुपये पकड़े जाने की सूचना दी गयी.
साथ ही यह भी कहा गया कि आदर्श चुनाव आचार संहिता की अवधि में पकड़े गये रुपयों के सिलसिले में अगर वह कुछ जांच करना चाहते हैं, तो करें. वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा दी गयी सूचना के आलोक में आयकर विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. लेकिन, एसीबी के अधिकारियों द्वारा सहमति नहीं दिये जाने की वजह से चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के रिश्तेदार आलोक रंजन का बयान नहीं ले सके. आयकर अधिकारियों का दल अलोक रंजन का बयान दर्ज करने के बाद चुनाव के दौरान मिले काले धन के नजरिये से इसकी जांच करना चाहता था.
एसीबी ने अपनी प्रारंभिक कार्रवाई पूरी करने के बाद उसे जेल भेज दिया. रुपये जब्त होने के बाद से लापता हैं वीरेंद्र राम : एसीबी ने जूनियर इंजीनियर के मकान के जिस कमरे से रुपये जब्त किये थे, उस कमरे को चीफ इंजीनियर ने किराये पर ले रखा है. रुपये पकड़े जाने के बाद से चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम लापता हैं.
वीरेंद्र राम की पत्नी राजकुमारी ने छह अगस्त 2019 को राज्य के बड़े नेताओं की उपस्थिति में भाजपा ज्वाइन किया था. ज्वाइनिंग के दिन जमशेदपुर के एक बड़े होटल में शानदार पार्टी हुई थी. ज्वाइनिंग सेरेमनी में शामिल लोगों को महंगा खाना खिलाया गया. हालांकि, इस पूरे समारोह से मीडिया को दूर रखा गया था. चीफ इंजीनियर की पत्नी ने बीजेपी से टिकट की दावेदारी भी की थी. हालांकि, उसे कामयाबी नहीं मिल सकी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें