32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जमशेदपुर : बिना टेंडर के ही दिया 1.56 करोड़ रुपये का ठेका

जमशेदपुर : बिजली विभाग ने छोटा गोविंदपुर में फोरलेन के किनारे नये सिरे से बिजली पोल, हाइटेंशन तार अौर एलटी लाइन लगाने के लिए 1.56 करोड़ का कार्यादेश बिना टेंडर एक एजेंसी को दे दिया है. नियमानुसार ऐसे कार्य के लिए टेंडर किया जाना आवश्यक है. कार्यपालक अभियंता की अनुशंसा पर जमशेदपुर की एजेंसी मेसर्स […]

जमशेदपुर : बिजली विभाग ने छोटा गोविंदपुर में फोरलेन के किनारे नये सिरे से बिजली पोल, हाइटेंशन तार अौर एलटी लाइन लगाने के लिए 1.56 करोड़ का कार्यादेश बिना टेंडर एक एजेंसी को दे दिया है.
नियमानुसार ऐसे कार्य के लिए टेंडर किया जाना आवश्यक है. कार्यपालक अभियंता की अनुशंसा पर जमशेदपुर की एजेंसी मेसर्स नीलम इंटरप्राइजेज को उसके वर्क परफॉर्मेंस को आधार बनाकर दिया है. एजेंसी को ही मेटेरियल देना है.
बताया जाता है कि पथ निर्माण विभाग ने इस कार्य के एवज में बिजली विभाग के प्राक्कलन के आधार पर 1.56 में से 1.50 करोड़ रुपये उपलब्ध करा दिया है. शेष छह लाख रुपये जमा कराने के लिए विभाग ने पथ निर्माण विभाग को पत्र भेजा है. एजेंसी को जिस कार्य (छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति योजना)के आधार पर कार्यादेश देने की बात कही जा रही है वह कार्य भी अब तक अधूरा है. याेजना का 95 फीसदी ही पूरा हुआ है.
फोरलेन के दोनों अोर 176 नये पोल-तार लगेंगे, वर्तमान पोल-तार-ट्रांसफॉर्मर हटेंगे : छोटा गोविंदपुर फोरलेन के दोनों अोर छह किलोमीटर तक 176 बिजली के पोल लगाये जायेंगे. ये पोल सेल (ब्रांड) स्टील के होंगे.
छह किलोमीटर के बीच वर्तमान बिजली के पोल, तार, ट्रांसफॉर्मर को हटाया जायेगा. इसके अलावा 33 केवी हाइटेंशन – 0.2 किलोमीटर, 11 केवी हाइटेंशन-1.4 किमी, एलटी लाइन-2.5 किमी, ट्रांसफॉर्मर : 200केवी-2 अौर 100 केवी-8 लगाये जायेंगे.
छोटा गोविंदपुर फोरलेन के दोनों ओर पोल अौर तार लगाने का काम एजेंसी नीलम इंटरप्राइजेज को पूर्व में किये गये कार्य के आधार पर दिया गया है. पथ निर्माण विभाग ने विद्युतीकरण कार्य के लिए 1.50 करोड़ जमा कराये है, शेष राशि जमा करने को कहा गया है. एजेंसी को छोटा गोविंदपुर जलापूर्ति का शेष काम भी पूरा करने को कहा गया है.
सुधांशु, अधीक्षण अभियंता, जमशेदपुर सर्किल.
नया तार अौर पोल लगाने का काम पूर्व में किये गये बेहतर काम के आधार पर मिला है. छोटागोविंदपुर जलापूर्ति में 95 फीसदी काम पूरा हो चुका है. प्रशासनिक कारणों से कुछ काम रुका है.
विवेक सिंह, नीलम इंटरप्राइजेज, जमशेदपुर.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें