36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पांच पुल का प्रस्ताव बन कर तैयार, स्वीकृति का इंतजार

गुमला : बरसात के दिनों में दर्जनों गांव के हजारों लोगों का टापू में रहने का अभिशाप खत्म होगा, क्योंकि ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल ने पांच हाई-लेबल पुल बनाने का प्रस्ताव बनाया है. विभाग ने पुल के महत्व को देखते हुए ग्रामीण विकास विभाग रांची को स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बना कर भेज दिया […]

गुमला : बरसात के दिनों में दर्जनों गांव के हजारों लोगों का टापू में रहने का अभिशाप खत्म होगा, क्योंकि ग्रामीण विकास विभाग विशेष प्रमंडल ने पांच हाई-लेबल पुल बनाने का प्रस्ताव बनाया है. विभाग ने पुल के महत्व को देखते हुए ग्रामीण विकास विभाग रांची को स्वीकृति के लिए प्रस्ताव बना कर भेज दिया है.

जैसे ही विभाग से स्वीकृति मिलेगी, इन पांचों पुलों का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा. विभाग की माने, तो स्वीकृति मिलते ही वर्ष 2019 व 2020 में पुल का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा. पुलों के बनने के बाद टापू में रहने वाले लोगों को आवागमन की सुविधा मिल सकेगी. ज्ञात हो कि विशेष प्रमंडल ने उन पांच नदियों में पुल बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है, जहां अभी तक पुल नहीं बना है.

पुल नहीं रहने के कारण लोगों को आवागमन में परेशानी होती है. साथ ही ये इलाके घोर नक्सल प्रभावित हैं, जिस कारण इन नदियों पर अब तक पुल नहीं बनाया जा सका है. इन पुलों का प्रस्ताव बनवाने में विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर दिनेश उरांव ने भी पहल की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें