garhwa

  • Jan 14 2020 4:16PM
Advertisement

गढ़वा विधायक मिथिलेश ठाकुर का खिलाडि़यों को आश्‍वासन- प्रतिभा को कुंठित नहीं होने दूंगा

गढ़वा विधायक मिथिलेश ठाकुर का खिलाडि़यों को आश्‍वासन- प्रतिभा को कुंठित नहीं होने दूंगा
खिलाडि़यों से परिचय प्राप्त करते विधायक मिथिलेश कुमार ठाकुर व अन्य

जितेंद्र सिंह, गढ़वा 

गोविंद हाई स्कूल के मैदान में खेले जा रहे 20वीं गढ़वा जिला अंतर स्कूल क्रिकेट प्रतियोगिता के 24वें दिन खेले गये दो अलग-अलग मैचों में शांति निवास ने ज्ञान निकेतन बेलचंपा को हराकर पूरे अंक अर्जित किये. मैच से पूर्व स्थानीय विधायक मिथिलेश कुमार ठाकुर ने महिला ग्रुप के प्रतियोगिता का शुभारंभ खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया.

मौके पर उन्होंने कहा कि 12 वर्षों से मैं इस प्रतियोगिता का गवाह बना हूं. इस मैदान पर कदम रखते ही मुझे अपना बचपन याद आ जाता है. मुझे इस मैदान से काफी कुछ सीखने का अवसर प्राप्त हुआ है, जो आज मेरे लिए मार्गदर्शन का काम करता है. मैं इस मैदान को नमन करता हूं. 

उन्होंने कहा कि जब मैं खेला करता था उस समय गढ़वा में दो या तीन टीमें हुआ करती थीं. लेकिन आज 50 से ज्यादा टीमें प्रतियोगिता में शामिल हो रही है. यह प्रतियोगिता बच्चों की प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से शुरू किया गया है. इस मंच की जितनी भी सराहना की जाए कम है. 

उन्‍होंने कहा कि गढ़वा में प्रतिभा की कमी नहीं है. प्रतिभा को आगे लाने की कोशिश करने की जरूरत है और यह मंच खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान कर आगे लाने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रतिभा को आप आगे लाने का काम करें, जो भी प्रतिभा आगे निकलेगी उन प्रतिभा को मैं कुंठित नहीं होने दूंगा. प्रतिभा को राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने में जो भी परेशानी होगी उसे मैं दूर करने का काम करूंगा. विधायक ने सभी खिलाड़ियों से कहा कि आप सब लोग समर्पण की भावना से मेहनत करें तो सफलता आपको अवश्य मिलेगी.

छात्रावास के मैदान में शांति निवास उच्च विद्यालय ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेया (46 रन) के सहयोग से 114 रनों का स्कोर खड़ा किया. ज्ञान निकेतन बेलचंपा की ओर से शाइना ने पांच विकेट चटकाए. जवाबी पारी खेलने उतरी ज्ञान निकेतन बेलचंपा की टीम 68 रनों पर सिमट गयी. टीम की ओर से सिमरन ने 19 और सबीला ने 13 रनों का योगदान दिया. प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार शांति निवास की श्रेया को दिया गया. मौके पर अनिता दत्त, नसीम अख्तर, मेदनी खान, कंचन साहू, गुरुदत्त, आशीष, नितेश सिंह, तनवीर आलम, डॉ अरशद अंसारी, प्रतियोगिता के सह सचिव प्रिंस सोनी, पर्यवेक्षक अनिल विश्वकर्मा, दीपक सहित कई लोग उपस्थित थे.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement