23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दीक्षांत अभिभाषण देंगे डॉ मानस बिहारी वर्मा

दरभंगा : लोकसभा चुनाव कार्यों में व्यस्तता को लेकर सीएम साइंस कॉलेज में पहली बार आयोजित हो रहे दीक्षांत समारोह की तिथि आगे बढ़ा दी गई है. दीक्षांत समारोह आयोजन के लिए गठित सलाहकार समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने बताया कि कुलपति की अध्यक्षता में सोमवार की […]

दरभंगा : लोकसभा चुनाव कार्यों में व्यस्तता को लेकर सीएम साइंस कॉलेज में पहली बार आयोजित हो रहे दीक्षांत समारोह की तिथि आगे बढ़ा दी गई है. दीक्षांत समारोह आयोजन के लिए गठित सलाहकार समिति की मंगलवार को हुई बैठक में प्रधानाचार्य डॉ प्रेम कुमार प्रसाद ने बताया कि कुलपति की अध्यक्षता में सोमवार की देर शाम हुई बैठक में कॉलेज में आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह की नई तिथि 25 मई निर्धारित की गई है.

समिति के सदस्यों ने विश्वविद्यालय द्वारा दीक्षांत समारोह के लिए निर्धारित की गई नई तिथि की संपुष्टि करते हुए समारोह की बढ़ी तिथि के मद्देनजर छात्र-छात्राओं के लिए पंजीयन की तिथि छह अप्रैल तक विस्तारित किए जाने का निर्णय लिया. प्रधानाचार्य के प्रस्ताव पर दीक्षांत संबोधन के लिए लब्ध प्रतिष्ठ वैज्ञानिक पद्मश्री डॉ मानस बिहारी वर्मा को आमंत्रित किए जाने पर सहमति बनी.

दीक्षांत परिधान में नहीं होगा फेर बदल

राजभवन के निर्देश के आलोक में दीक्षांत परिधान के रुप में मिथिला पेंटिंग युक्त अंगवस्त्रम एवं साफा को लागू किए जाने का निर्णय लिया गया. बैठक में सत्र 2015-18 के इंडस्ट्रियल केमिस्ट्री प्रतिष्ठा के छात्र-छात्राओं को भी दीक्षांत समारोह में भाग लेने का अवसर प्रदान किए जाने का निर्णय लिया गया.

इस बाबत विश्वविद्यालय को सूचित करने पर सहमति बनी. समारोह स्थल तक पहुंच पथ का निर्माण ससमय कराने पर भी विचार किया गया. प्रधानाचार्य डॉ प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में डॉ योगेंद्र झा, डॉ संध्या झा, डॉ अनिल कुमार झा, डॉ सत्येंद्र कुमार झा, डॉ अजय मिश्रा, डॉ अशोक कुमार झा, डॉ सुनीला दास, डॉ सुजीत कुमार चौधरी, शिव शंकर झा, प्रवीण कुमार झा, राधेश्याम झा, अनुपम कुमार झा, उत्सव कुमार पराशर आदि शामिल थे.

सीएम साइंस कॉलेज ने तैयार किया विजन-2025.दरभंगा : साइंस एजुकेशन के क्षेत्र में राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मुकाम हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुए सीएम साइंस कॉलेज ने ‘विजन 2025’ तैयार कर लिया है. 48 पृष्ठों के इस रिपोर्ट में शैक्षणिक, प्रशासनिक, तकनीकी, शोध-प्रबंध, ई- कनेक्टिविटी व क्रीड़ा सहित अन्य विषयों पर तीन चरणों में कार्य योजना तैयार की गई है. पहले एवं दूसरे चरण की कार्य योजना को अंजाम देने के लिए दो-दो वर्षों की अवधि निर्धारित की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें