36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

वेस्‍टइंडीज दौरे के लिए टला टीम इंडिया का चयन, जानें क्‍या है कारण

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति (सीओए) के नये दिशानिर्देशों के बाद चयनसमिति की बैठक स्थगित कर दी गयी है जिसे पूर्व कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन करना था. सीओए के नये दिशानिर्देशों के अनुसार चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल […]

नयी दिल्ली : प्रशासकों की समिति (सीओए) के नये दिशानिर्देशों के बाद चयनसमिति की बैठक स्थगित कर दी गयी है जिसे पूर्व कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिये भारतीय टीम का चयन करना था.

सीओए के नये दिशानिर्देशों के अनुसार चयनसमिति की बैठक बुलाने का अधिकार सचिव को नहीं बल्कि चयन पैनल के अध्यक्ष को होगा. बीसीसीआई के नये संविधान के अनुसार हुए इस बदलाव के बाद कागजी कार्रवाई में आवश्यक बदलाव जरूरी था.

यह बैठक अब शनिवार या रविवार को हो सकती है क्योंकि सभी खिलाड़ियों की फिटनेस रिपोर्ट कल शाम तक ही मिल पाएगी. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, नियमों के बदलाव के कारण कुछ कानूनी तौर तरीके हैं जिनका पालन करना जरूरी है और इसमें कुछ समय लगता है. इसके साथ ही बीसीसीआई को इस बैठक के लिये कप्तान की उपलब्धता के बारे में भी बताना होगा.

इससे पहले सीओए ने निर्देश दिया कि अब बीसीसीआई सचिव नहीं बल्कि चयन समिति का अध्यक्ष चयन संबंधी बैठकों का समन्वयक होगा. निर्देश में साफ तौर पर कहा गया कि अब से सचिव किसी चयन बैठक में भाग नहीं लेगा और ना ही क्रिकेट से जुड़े किसी फैसले के लिये उसकी सहमति की जरूरत होगी. इस फैसले से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी का एक तरह से महत्व खत्म हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें