36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

198 बच्चों का किया गया स्वर्ण प्राशन संस्कार

बेगूसराय : राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेदिक कॉलेज सह अस्पताल द्वारा बाहरी वायरल, बैक्टीरियल एवं अन्य हमलों से बचाव एवं बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए तीसरे चरण के शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य डॉ उमाशंकर चतुर्वेदी ने पांच बच्चों को खुराक पिलाकर किया. इस अवसर पर बच्चों का […]

बेगूसराय : राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेदिक कॉलेज सह अस्पताल द्वारा बाहरी वायरल, बैक्टीरियल एवं अन्य हमलों से बचाव एवं बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए तीसरे चरण के शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य डॉ उमाशंकर चतुर्वेदी ने पांच बच्चों को खुराक पिलाकर किया. इस अवसर पर बच्चों का आयुर्वेद पद्धति से स्वर्ण प्राशन किया गया.शिविर में कुल 198 बच्चों को खुराक दी गयी.

आयुर्वेदिक कॉलेज के प्रचार्य उमाशंकर चतुर्वेदी ने कहा कि छूटे हुए पंजीकृत बच्चों को खुराक से वंचित नहीं रखा जायेगा.छूटे बच्चों को भी आगे आयोजित होने वाली शिविर में खुराक दी जायेगी. उन्होंने कहा कि यह आगे भी दिसंबर माह तक जारी रहेगा.उन्होंने बताया कि बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य के लिए आयुर्वेद विधि में स्वर्ण प्राशन संस्कार स्वास्थ्य के लिए काफी लाभदायक है.
शिविर आयोजन को लेकर लोगों में काफी उत्साह देखा गया. समय से पूर्व ही अस्पताल परिसर में लोग अपने बच्चों को लेकर पहुंचने लगे थे. कार्यक्रम में स्वास्थ्यकर्मी रुपम कुमारी, गीता देवी, नीलम कुमारी आदि ने अपना योगदान किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें