23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दुर्गापुर : जागरूकता से ही रुकेंगे बाल शोषण जैसे अपराध: न्यायधीश

दुर्गापुर : शहर के नेपाली पारा हिंदी हाई स्कूल प्रांगण में मंगलवार को कानूनी सहायता जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया गया. स्कूल के विभिन्न कक्षाओं के करीब 400 छात्र छात्राएं मौजूद थी। कार्यक्रम का विषय पोक्सो एक्ट, कानूनी जागरूकता, बाल तस्करी, बाल शोषण से मुक्त करने के लिये जागरूक किया गया. वक्ता के तौर पर […]

दुर्गापुर : शहर के नेपाली पारा हिंदी हाई स्कूल प्रांगण में मंगलवार को कानूनी सहायता जागरूकता सम्मेलन का आयोजन किया गया. स्कूल के विभिन्न कक्षाओं के करीब 400 छात्र छात्राएं मौजूद थी। कार्यक्रम का विषय पोक्सो एक्ट, कानूनी जागरूकता, बाल तस्करी, बाल शोषण से मुक्त करने के लिये जागरूक किया गया.

वक्ता के तौर पर एडीशनल जिला न्यायधीश (एक), अमलेंदु भौमिक, एडिशनल जिला जज (दो), राजा राय, अधिवक्ता डॉक्टर वीरेंद्र पाठक, रमेश कुमार सिंह, पूजा कुर्मी मोहम्मद अकबर उपस्थित थे.

वक्ताओं द्वारा खासकर छात्राओं को घरेलू हिंसा बाल शोषण यौन उत्पीड़न से बचाव के लिए कानूनी सहयोग के लिए जागरूक किया गया. संबोधित करते हुए न्यायधीश अमलेंदु भौमिक ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में बढ़ रहे बाल शोषण, यौन उत्पीड़न समाज बिगड़ रहा है. नाबालिक लड़कियों का यौन शोषण, घर के भीतर की जा रही अत्याचार से लड़कियों का भविष्य बर्बाद हो रहा है.

संविधान में बाल शोषण, नाबालिक यौन उत्पीड़न ,जैसे अपराध को रोकने के लिए विशेष प्रावधान है. इसके लिए छात्र छात्राओं को जागरूक होकर इसका मुकाबला करना होगा. कानून की ओर से इन अपराधों के लिए हर तरीके से सहयोग किया जाता है. स्कूल प्राचार्य डॉक्टर कलीमुल हक ने बताया कि इस तरह का जागरूकता कार्यक्रम से छात्र छात्राओं का मनोबल बढ़ता है. समाज में फैल रही अपराध को रोकने के लिए जागरूकता कार्यक्रम होना जरूरी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें