32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फॉर्च्यून 500 के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ मोदी ने किया डीनर

न्यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फार्च्यून 500 कंपनियों के 50 से अधिक मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीइओ) के साथ रात्रि भोज किया और यह बात दोहराई कि भारत में कारोबार के रास्ते खुले हैं. इस रात्रि भोज का आयोजन कल प्रतिष्ठित फॉर्च्यून पत्रिका ने किया था और इसमें करीब 47 शीर्ष अमेरिकी मुख्य कार्यकारी अधिकारी […]

न्यूयॉर्क : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फार्च्यून 500 कंपनियों के 50 से अधिक मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीइओ) के साथ रात्रि भोज किया और यह बात दोहराई कि भारत में कारोबार के रास्ते खुले हैं. इस रात्रि भोज का आयोजन कल प्रतिष्ठित फॉर्च्यून पत्रिका ने किया था और इसमें करीब 47 शीर्ष अमेरिकी मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल हुए. प्रख्यात शेफ विकास खन्ना ने इस अवसर के लिए खास तौर पर ऑर्गेनिक भोजन तैयार किया था. भोज के दौरान मोदी ने लगातार इस बात पर जोर दिया कि भारत में कारोबार के रास्ते खुले हैं.

दोनों हाथों से भारत करेगा स्‍वागत

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत दोनों हाथों से उनका (मुख्य कार्यकारी अधिकारियों का) स्वागत करने के लिए तैयार है और दुनिया के सबसे बडे लोकतांत्रिक देश में आने तथा वहां निवेश करने के लिए यह सही समय है. फॉर्च्यून के संपादक एलेन मरे ने भी चर्चा में हिस्सा लिया. इस मौके पर मुख्य कार्यकारी अधिकारियों को चंदन और केसर का शरबत, पनीर रवियोली, ठंडाई चिकन, मिजोरम ब्लैक राइस खिचडी, केसर शीरमल, आम-अदरक का सूप तथा कोकोनट राइस क्रीम ब्रूली आदि व्यंजन पेश किये गये.

ये अधिकारी थे शामिल

रात्रि भोज में उपस्थित फॉर्च्यून 500 कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों में लॉकहीड मार्टिन के अध्यक्ष और सीइओ मर्लिन ह्यूसन, फोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ मार्क फील्ड्स, आइबीएम के अध्यक्ष गिनी रोमेटी, पेप्सी की प्रमुख इंदिरा नूयी और डाव कैमिकल के अध्यक्ष एंड्रयू लिवेरिस शामिल थे. सिटीग्रुप के अध्यक्ष माइकल ओ नील, मास्टरकार्ड के सीइओ अजय बांगा, बोइंग इंटरनेशनल के अध्यक्ष मार्क एलेन, गोल्डमैन सैशे के अध्यक्ष गैरी कॉन, ब्लैकस्टोन के अध्यक्ष हैमिल्टन जेम्स, सैनडिस्क के सह-संस्थापक संजय मेहरोत्रा, हरमन इंटरनेशनल के अध्यक्ष दिनेश पैलातल और टाइम्स इंक के सीइओ जोए रिप भी इस मौके पर उपस्थित थे. रात्रि भोज के आरंभ में विकास स्वरुप ने ट्वीट किया कि न्यूयॉर्क में मोदी का पहला आधिकारिक दिन शुरू हुआ और कारोबारी मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ खत्म हुआ. मुख्य कार्यकारी अधिकारियों ने रात्रि भोज से पहले मोदी के साथ सामूहिक तस्वीर खिंचवाई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें