27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रंप-किम की मुलाकात से जापान चिंतित, गुरुवार को अमेरिकी राष्ट्रपति से मिलेंगे एबे

तोक्यो : अगले सप्ताह अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए वाशिंगटन जा रहे हैं. एबे की यात्रा का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के साथ बैठक के दौरान जापान की सुरक्षा और अन्य चिंताओं को […]

तोक्यो : अगले सप्ताह अमेरिका-उत्तर कोरिया के बीच शिखर सम्मेलन के पहले जापान के प्रधानमंत्री शिंजो एबे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने के लिए वाशिंगटन जा रहे हैं.

एबे की यात्रा का मकसद यह सुनिश्चित करना है कि अमेरिकी राष्ट्रपति उत्तर कोरिया के साथ बैठक के दौरान जापान की सुरक्षा और अन्य चिंताओं को नजरंदाज नहीं करें. सिंगापुर में 12 जून को अमेरिकी राष्ट्रपति और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन की वार्ता के पहले एबे गुरुवारको व्हाइट हाउस में ट्रंप के समक्ष अपना दृष्टिकोण रखेंगे.

जापान, उत्तर कोरिया के साथ हालिया कूटनीतिक भागीदारी पहल में चीन और दक्षिण कोरिया से पीछे रह गया. चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन ने किम से दो बार मुलाकात की, लेकिन एबे को इंतजार करते रहना पड़ गया. एबे चाहते हैं कि ट्रंप ऐसा समझौता नहीं करें कि अमेरिका की सरजमीं तो सुरक्षित रहे, लेकिन जापान छोटी दूरी की मिसाइलों की जद में आ जाये.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें