27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Weather Forecast: दिल्ली में गर्मी को लेकर अलर्ट, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र, जानें मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है. झारखंड में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. जानें अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में गर्मी का दौर जारी है. दिल्ली में गुरुवार को आसमान साफ रहेगा. कुछ जगह में लू चल सकती है. आज राजधानी का अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया जा सकता है. शुक्रवार से राजधानी का पारा और चढ़ेगा. जानें देश के अन्य राज्यों के मौसम का हाल

Delhi Weather
Weather forecast: दिल्ली में गर्मी को लेकर अलर्ट, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र, जानें मौसम का हाल 3

झारखंड का मौसम

झारखंड में 27 मई तक गरज के साथ बारिश का अनुमान व्यक्त किया गया है. इस दौरान वज्रपात व तेज हवा चल सकती है. प्रदेश के कई जिलों में जहां आसमान में घने बादल छाए हुए हैं. 23 मई को सूबे की राजधानी रांची, जमशेदपुर के अलावा धनबाद और गिरिडीह में आंधी और गरज के साथ बारिश के आसार हैं, जिसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 25 मई को रांची, जमशेदपुर, धनबाद व गिरिडीह में बारिश की संभावना है.

राजस्थान में भीषण गर्मी

राजस्थान में गर्मी लगातार विकराल होती जा रही है. बुधवार को बाड़मेर में अधिकतम तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग (आईएमडी) की मानें तो आगामी पांच दिन राज्य के अनेक स्थानों पर लू से तीव्र लू जारी रहने की आशंका है, साथ ही इस दौरान न्यूनतम तापमान भी सामान्य से अधिक रह सकता.

बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र

बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन चुका है. इस वजह से ओडिशा के उत्तरी जिलों में बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग (आईएमडी) ने बताया कि उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तट से दूर बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने की संभावना है. 24 मई से ओडिशा के बालासोर जिले के अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा और अन्य उत्तरी ओडिशा जिलों में मध्यम वर्षा का अनुमान व्यक्त किया गया है.

Read Also : Bihar Weather: बिहार में बारिश का मौसम शुरू, पारा गिरने से मिली राहत

India Weather
Weather forecast: दिल्ली में गर्मी को लेकर अलर्ट, बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र, जानें मौसम का हाल 4

बिहार में होगी बारिश

बिहार के मौसम की बात करें तो यहां प्री मानसून की बारिश देखने को मिल रही है. इस बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. सूबे में बिजली चमकने और ठनका गिरने की संभावना, के साथ-साथ बारिश हो सकती है जिको देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. पटना स्थित आईएमडी की ओर से कहा गया है कि एक हफ्ते तक मौसम का रुख बदला हुआ रहेगा.

इन राज्यों में बारिश के आसार

स्काइमेट वेदर के अनुसार, गुरुवार को केरल, तटीय कर्नाटक, लक्षद्वीप, अंडमान निकोबार द्वीप समूह के साथ-साथ दक्षिण तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. कुछ स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं तेलंगाना, सिक्किम, पूर्वोत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. पश्चिमी हिमालय, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, विदर्भ, मराठवाड़ा, दक्षिण कोंकण और गोवा में हल्की बारिश की संभावना है. दक्षिण मध्य प्रदेश में भी हल्की बारिश हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें