आरक्षण के सवाल पर लालू अन्ना आमने सामने, लालू बोले मोदी शाह अन्ना सब एक जैसे

पटना : आरक्षण की प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे द्वारा आलोचना किये जाने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन पर तीखा हमला किया है. लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि अन्ना हजारे व आरएसएस के गुरु गोलवलकर, मोहन भागवत, नरेंद्र मोदी व अमित शाह सभी एंटी पुवर, एंटी बैकवर्ड व एंटी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 11, 2015 3:50 PM

पटना : आरक्षण की प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे द्वारा आलोचना किये जाने के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने उन पर तीखा हमला किया है. लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि अन्ना हजारे व आरएसएस के गुरु गोलवलकर, मोहन भागवत, नरेंद्र मोदी व अमित शाह सभी एंटी पुवर, एंटी बैकवर्ड व एंटी दलित हैं. ये लोग बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर को अपमानित कर रहे हैं, जिन्होंने दलितों व पिछड़ों को संविधान में स्थान दिया था. दूसरी ओर अन्ना हजारे ने राजनीतिक दलों के कारण आरक्षण को देश के लिए खतरा बताया है.

लालू प्रसाद यादव ने कहा कि ये लोग बाबा साहेब भीमराव अांबेडकर को अपमानित कर रहे हैं, जिन्होंने पिछड़ों व दलितों को संविधान में जगह दी. उन्होंने कहा कि जेपी ने संपूर्ण क्रांति आंदोलन के समय ही कहा था कि यह आंदोलन उनके लिए है जो शिक्षा, चिकित्सा व रोजी रोजगार से वंचित हैं. यह आंदोलन उनके लिए हैजो समाजके अंतिम पायदान पर खड़े हैं.

वहीं, अन्ना ने राजनीतिक दलों के कारण आरक्षण को देश के लिए खतरा बताया है और इसे खत्म करने की वकालत की है. अन्ना ने कहा है कि जब आरक्षण शुरू किया गया था तब पांच दस साल के लिए गरीबों व अमीरों का फासला कम करने के लिए ऐसा किया गया था. आस्ते आस्ते पॉलिटिकल पार्टियां उससे जुड़ गयीं और फिर यह देश के लिए ही खतरा बन गया.

Next Article

Exit mobile version