प्रियंका गांधी को शिमला में जमीन दिलाने में भाजपा का भी हाथ, आरटीआई से खुलासा

शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रसे अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा अपना आलिशान आशियाना बनवा रही है. इस आशियाने के लिए जमीन राज्‍य सरकार की अनुमति से ली गयी है, जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है. आरटीआई से मिली जानकारी में यह खुलासा हुआ है कि प्रियंका को […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 2, 2015 4:50 PM

शिमला : हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में कांग्रसे अध्‍यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी वाड्रा अपना आलिशान आशियाना बनवा रही है. इस आशियाने के लिए जमीन राज्‍य सरकार की अनुमति से ली गयी है, जबकि प्रदेश में भाजपा की सरकार है. आरटीआई से मिली जानकारी में यह खुलासा हुआ है कि प्रियंका को 2007 में कांग्रेस नीत सरकार ने जमीन उपलब्‍ध करायी थी. उस जमीन में प्रियंका ने एक घर बनवाया जो उन्‍हें छोटा लगा.

उसी घर के बगल में दुबारा प्रियंका ने और जमीन खरीदनी चाही. जिसकी अनुमति 2007 में भाजपा सरकार से प्रदान की गई. मालूम हो कि शिमला में कृषि योग्‍य जमीन कोई भी व्‍यक्ति सीधे तौर पर जमीन के मालिक से नहीं खरीद सकता है. ऐसी जमीन खरीदने के लिए सरकार की अनुमति आवश्‍यक है. 2007 में जब प्रियंका को पहली बार जमीन मिली जब प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह थे, वहीं 2007 में प्रदेश के मुख्‍यमंत्री प्रेम कुमार धूमल थे.

हालांकि धूमल ने कहा कि उनकी सरकार में प्रियंका को जमीन खरीदने की अनुमति नहीं दी गयी थी. यह अनु‍मति कांग्रेस सरकार में 2007 में ही प्रदान कर दी गयी थी. उल्‍लेखनीय है कि गर्मी के दिनों में देश के राष्‍ट्रपति प्रवास के दौरान शिमला में ही रुकते हैं. जिस जगह राष्‍ट्रपति के प्रवास के लिए कोइी बनाई गयी है, उसी के आसपास प्रियंका का भी आशियाना बन रहा है.

ललित मोदी विवाद में भाजपा की काफी किरकिरी हो रही है. ऐसे में एक और आरोप से भाजपा कैसे उबर पायेगी यह देखना होगा. जमीन आवंटन को लेकर प्रदेश के सुचना आयुक्‍त ने सरकार से जवाब तलब किया है.

Next Article

Exit mobile version