मोदी का खौफ, कराची से भागा दाउद

नयी दिल्ली : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने मोस्टवांटेड अपराधी दाउद इब्राहीम का ठिकाना बदल दिया है. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उसे पाकिस्तान – अफगानिस्तान सीमा स्थित किसी ऐसे जगह में रखा गया है जहां उससे उनके करीबी भी नहीं मिल पा रहे हैं. भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 27, 2014 11:04 AM

नयी दिल्ली : पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ ने मोस्टवांटेड अपराधी दाउद इब्राहीम का ठिकाना बदल दिया है. खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उसे पाकिस्तान – अफगानिस्तान सीमा स्थित किसी ऐसे जगह में रखा गया है जहां उससे उनके करीबी भी नहीं मिल पा रहे हैं.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान दोनों देशों में कुछ समझौता हुआ जिसमें दाउद को लेकर भी चर्चा हुई. इस समझौते के बाद दाउद की मुश्‍किलें बढ़ गई है. बताया जा रहा है कि इसी वजह से दाउद के ठिकाने को कराची से बदला गया है.

1993 बम ब्लास्ट के पीछे दाऊद का हाथ

मुंबई में 1993 बम ब्लास्ट के पीछे दाउद इब्राहिम का हाथ था. इसके अलावा भी उसपर कई आरोप हैं. 2008 में मुंबई बम धमाकों में भी दाऊद का नाम सामने आया था. वह अल कायदा और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों की भी मदद करता है जिसके कारण उसे पाकिस्तान में पनाह मिली हुई है. अमेरिका ने दाउद को ग्लोबल आतंकियों की लिस्ट में डाला हुआ है. ऐसे में भारत और अमेरिका के बीच हुए समझौते से उसक डर है कि कहीं दोनों देश संयुक्त ऑनरेशन चला कर उसे दबोच न लें.

छोटे गैंग से दाउद ने की शुरुआत

दाउद ने बहुत छोटे गैंग से अपनी शुरुआत की थी पहले वह करीम लाला के गैंग के लिए काम करता था. 1980 के दशक में उसका नाम मुंबई अपराध जगत में बहुत तेजी से उभरा और उसकी पहुंच फिल्म जगत से लेकर सट्टे और शेयर बाजार तक पहुंच गई.

दाउद का बॉलीवुड कनेक्शन

अंडरवर्ल्ड दाउद इब्राहीम और बॉलीवुड का पुराना रिश्‍ता है. दाउद के कारण कई फिल्मी सितारे चर्चा में रहे हैं. इसके साथ सलमान खान, संजय दत्त, मंदाकिनी जैसी हस्तियों का नाम जुड़ चुका है. दाउद पर कई फिल्‍में भी बन चुकी है. बताया जाता है कि बॉलीवुड की कई फिल्मों में उसका पैसा भी लग चुका है.

Next Article

Exit mobile version