आज संसद में गूंजेगा महाराष्ट्र का मामला, राष्ट्रपति शासन पर रिपोर्ट पेश करेंगे अमित शाह

नयी दिल्लीः संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. सोमवार और मंगलावर को विपक्ष ने कई मसलों पर केंद्र सरकार को घेरा. आज यानि बुधवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर रिपोर्ट पेश करेंगे. विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले को उठाया जा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 20, 2019 9:16 AM
नयी दिल्लीः संसद के शीतकालीन सत्र का आज तीसरा दिन है. सोमवार और मंगलावर को विपक्ष ने कई मसलों पर केंद्र सरकार को घेरा. आज यानि बुधवार को राज्यसभा में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन के मसले पर रिपोर्ट पेश करेंगे. विपक्ष की ओर से लगातार इस मसले को उठाया जा रहा है.
बता दें कि 24 अक्टूबर को महाराष्ट्र के नतीजे आने के बाद से ही सियासी घमासान मचा हुआ है. गठबंधन में चुनाव लड़ने वाले भाजपा और शिवसेना की राहें अलग हो गईं. कई दिनों से सरकार गठन पर चर्चा जारी है. लेकिन सरकार नहीं बन रही है, शिवसेना ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया तो एनसीपी-कांग्रेस के साथ गठबंधन की बात सामने आ रही है.
केंद्र सरकार के द्वारा राष्ट्रपति शासन लगाने पर विपक्ष ने सवाल खड़े किए हैं, इसी पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह राज्यसभा में रिपोर्ट पेश करेंगे. इसके अलावा, शहरी मामलों से जुड़ी संसदीय कमेटी प्रदूषण पर चर्चा करेगी. इस कमेटी की पिछली बैठक पर काफी विवाद हुआ था, क्योंकि कमेटी के अधिकतर सदस्य बैठक में ही नहीं पहुंचे थे.
जिसके बाद में राज्यसभा चेयरमैन, लोकसभा स्पीकर की ओर से नाराजगी जताई गई थी. कमेटी की ओर से डीडीए, दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को समन किया गया है. मंगलवार को भी लोकसभा और राज्यसभा में वायु प्रदूषण का मुद्दा उठा था.

Next Article

Exit mobile version