तीर्थयात्रा जैसा रहा प्रचार, चुनाव पार्टी के साथ जनता ने भी लड़ा : मोदी

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की तुलना ‘तीर्थयात्रा’ से करते हुए कहा कि इस दौरान ऐसा महसूस हुआ, जैसे जनता देश के पुनर्जागरण व राष्ट्रीय उत्थान के अभियान में योगदान देने के लिए कृत संकल्पित थी. यह चुनाव केवल पार्टी ने नहीं, बल्कि जनता ने भी लड़ा. पीएम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 1:51 AM

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की तुलना ‘तीर्थयात्रा’ से करते हुए कहा कि इस दौरान ऐसा महसूस हुआ, जैसे जनता देश के पुनर्जागरण व राष्ट्रीय उत्थान के अभियान में योगदान देने के लिए कृत संकल्पित थी. यह चुनाव केवल पार्टी ने नहीं, बल्कि जनता ने भी लड़ा.

पीएम मोदी ने यह टिप्पणी मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में आयोजित अपने कैबिनेट के सदस्यों के लिए आयोजित ‘स्वागत व आभार मिलन समारोह’ मेंं की.
पीएम मोदी ने मंत्रियों को पिछले पांच वर्षों में उनके कामकाज व सरकार की कल्याण योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए एक टीम की तरह से काम करने के लिए आभार जताया. कहा कि मैंने कई चुनाव देखे हैं, लेकिन यह चुनाव राजनीति से परे है. इसे जनता तमाम तरह की दीवारों को लांघ कर लड़ रही थी.
राष्ट्र निर्माण के लिए एनडीए के एकजुट होकर काम करने पर जोर दिया. केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मीडिया से बातचीत में पीएम मोदी के संबोधन की जानकारी दी. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मोदी सरकार को पिछले पांच वर्षों मेें उनके कठिन परिश्रम और उपलब्धियों के लिए बधाई दी .
उन्होंने कहा कि हम नये भारत के लिए मोदी के नेतृत्व में इस गति को बनाये रखें. मालूम हो कि एग्जिट पोल में एनडीए को बहुमत मिलने के पूर्वानुमान के बीच पीएम मोदी ने अपने कैबिनेट के सदस्यों से यहां मुलाकात की. इस बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा एनडीए सरकार में घटक दलों के मंत्री भी शामिल हुए.
एनडीए की डिनर मीटिंग में 36 सहयोगी दल
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की पहल पर मंगलवार को दिल्ली के होटल अशोका में एनडीए के घटक दलों के नेताओं के लिए डिनर रखा गया. इस मौके पर 36 सहयोगी दलों की तरफ से पीएम मोदी को सम्मानित किया गया. इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार, लोजपा प्रमुख रामविलास पासवान, शिवसेना के उद्धव ठाकरे भी शामिल हुए.
  • आयोग सुनिश्चित करे इवीएम की सुरक्षा : विपक्ष
  • मतों की गिनती से पूर्व हो वीवीपैट पर्चियों का मिलान
इवीएम व वीवीपैट के मुद्दे पर कांग्रेस, तृणमूल, राजद, माकपा सहित 22 विपक्षी दलों के नेता मंगलवार को चुनाव आयोग पहुंचे. इन दलों ने आयोग से मांग की कि वीवीपैट पर्चियों का मिलान मतों की गिनती से पहले हो.
किसी एक केंद्र पर भी अगर पर्चियों के मिलान में गड़बड़ी मिले, तो संबंधित विधानसभा की सभी पर्चियों की गिनती की जाए. यदि पांच केंद्रों की वीवीपैट पर्चियों की गिनती में गड़बड़ी हो, तो पूरे विस क्षेत्र की पर्चियों की गिनती की जाए.
विपक्षी नेताओं ने स्ट्रांगरूम से इवीएम के कथित स्थानांतरण से जुड़ी शिकायतों पर कार्रवाई की मांग की. इससे पहले नायडू की अगुआई में विपक्षी दलों के नेताओं की कांस्टीट्यूशन क्लब में बैठक हुई. इसमें कांग्रेस से गुलाम नबी आजाद व अभिषेक मनु सिंघवी, माकपा से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से डेरेक ओब्रायन, आप से अरविंद केजरीवाल, आरजेडी से मनोज झा समेत अन्य नेता शामिल हुए.

Next Article

Exit mobile version