राहुल-सोनिया की याचिकाओं से पता चलता है कि कांग्रेस में गहरे तक जड़ जमाये है भ्रष्टाचार : भाजपा

नयी दिल्ली : भाजपा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं उनकी मां सोनिया गांधी के वर्ष 2011-2012 के कर आकलन को दोबारा खोले जाने के आयकर (आईटी) विभाग के फैसले के खिलाफ उनकी याचिकाओं से पता चलता है कि कांग्रेस में ‘‘गहरे तक भ्रष्टाचार जड़ जमाये” है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 11, 2018 4:22 PM

नयी दिल्ली : भाजपा ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं उनकी मां सोनिया गांधी के वर्ष 2011-2012 के कर आकलन को दोबारा खोले जाने के आयकर (आईटी) विभाग के फैसले के खिलाफ उनकी याचिकाओं से पता चलता है कि कांग्रेस में ‘‘गहरे तक भ्रष्टाचार जड़ जमाये” है. केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि राहुल गांधी को कई सवालों के जवाब देने की जरूरत है. एक दिन पहले ही दिल्ली उच्च न्यायालय ने ‘नेशनल हेराल्ड’ अखबार से संबंधित एक मामले में राहुल-सोनिया के कर आकलन को दोबारा खोले जाने को चुनौती देने वाली उनकी याचिकाओं को खारिज कर दिया था.

ईरानी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी एवं सोनिया गांधी की अपील पर कल के अदालत के फैसले से यह पता चलता है कि कांग्रेस पार्टी के अंदर काफी गहरे तक भ्रष्टाचार जड़ जमाये है.” ऑस्कर फर्नांडीस समेत कांग्रेस के शीर्ष नेताओं की याचिकाओं के खारिज होने से अब वर्ष 2011-12 कर आकलन के लिये उनके रिकॉर्ड की दोबारा जांच-पड़ताल के संदर्भ में आयकर विभाग के लिये रास्ता तैयार हुआ है. न्यायमूर्ति एस रविन्द्र भट और न्यायमूर्ति ए के चावला की पीठ ने कहा, ‘‘याचिकाएं खारिज की जाती हैं.

Next Article

Exit mobile version