15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशSchool के सफाईकर्मी की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा, पानी में मिलाया गया था जहरीला पदार्थ

School के सफाईकर्मी की सूझबूझ से टल गया बड़ा हादसा, पानी में मिलाया गया था जहरीला पदार्थ

नागप्पट्टिम (तमिलनाडु) : लापरवाही अगर सैंकड़ों लोगों की जान पर बन आती है, तो आदमी की सूझबूझ से कई बड़े हादसे टाल भी दिये जाते हें. ऐसा ही एक हादसा गुरुवार को तमिलनाडु के नागप्पट्टिनम के एक स्कूल में टल गया. दरअसल, यहां के एक प्राथमिक विद्यालय में एक सफाईकर्मी नगाम्मल ने समय रहते अज्ञात […]

नागप्पट्टिम (तमिलनाडु) : लापरवाही अगर सैंकड़ों लोगों की जान पर बन आती है, तो आदमी की सूझबूझ से कई बड़े हादसे टाल भी दिये जाते हें. ऐसा ही एक हादसा गुरुवार को तमिलनाडु के नागप्पट्टिनम के एक स्कूल में टल गया. दरअसल, यहां के एक प्राथमिक विद्यालय में एक सफाईकर्मी नगाम्मल ने समय रहते अज्ञात शरारती तत्वों द्वारा पानी की टंकी में जहरीला पदार्थ मिलाये जाने की बात का पता लगा लिया. इससे एक संभावित हादसा टल गया. नगाम्मल को जिले के वेदरानयम के निकट नार्थ मारुथुर में पंचायत यूनियन स्कूल में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान सम्मानित किया गया.

इसे भी पढ़ें : चापाकल से निकला जहरीला पानी पीने से युवक की मौत

दरअसल, स्कूल पहुंचने के बाद सफाईकर्मी ने एक नल खोला, तो उसे पानी का रंग कुछ अजीब लगा. पानी से बदबू भी आ रही थी. उसने तत्काल प्रधानाध्यापक वेदिवेल को इस बारे में बताया, जिन्होंने पुलिस को सूचित किया. पुलिस ने एक हजार लीटर की पानी की टंकी के निकट क्लोरोएसेटिनिलिड हर्बिसाइड का डिब्बा देखा. इससे उन्हें संदेह हुआ कि कुछ शरारती तत्वों ने पदार्थ को पानी में मिला दिया है.

नगाम्मल के उल्लेखनीय कार्यों की पहचान करते हुए उसे सम्मानित करने का फैसला किया गया. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने कहा कि यह दूषित पानी अगर किसी भी व्यक्ति के शरीर में चला जाता, तो उसकी तंत्रिका प्रणाली सहित कई चीजों पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता और यह जानलेवा भी साबित हो सकता था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें