जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी, 5 सैनिक लापता

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में कल से जारी भारी बर्फबारी के बीच घाटी के गुरेज और नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास से पांच सैनिक लापता हैं. एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घाटी में भारी बर्फबारी और बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 12, 2017 6:04 PM
श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर में कल से जारी भारी बर्फबारी के बीच घाटी के गुरेज और नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास से पांच सैनिक लापता हैं. एक सैन्य अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. घाटी में भारी बर्फबारी और बारिश हो रही है.
मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावों के कारण मौसम की यह स्थिति बृहस्पतिवार तक बदस्तूर जारी रहेगी. सैन्य प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया, नौगाम सेक्टर (कुपवाडा जिला) में दो सैनिक ढलान से नीचे गिर गिए जबकि अन्य तीन भारी बर्फबारी के दौरान गुरेज (बांदीपुरा जिला) की कंजालवान सब-सेक्टर की अग्रिम चौकी से लापता हो गए.
उन्होंने बताया कि लापता सैनिकों का पता लगाने के लिए खोज और बचाव अभियान जारी है. इससे पहले पुलिस के एक अधिकारी ने बताया था कि गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बक्तूर सैन्य चौकी के हिमस्खलन की चपेट में आ जाने के बाद तीन सैनिक लापता हो गए थे. गुरेज सेक्टर के तुलैल में हिमस्खलन की चपेट में आने के बाद सोमवार से ही सेना का एक पोर्टर लापता है.

Next Article

Exit mobile version