हिमाचल प्रदेश: सोलन से किन्नौर जा रही बस खाई में गिरी, 28 की मौत

शिमला: शिमला के रामपुर इलाके में आज एक बस के 500 मीटर गहरे खड्ड में गिरने से 28 यात्रियों की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य घायल हो गये. पुलिस के अनुसार हादसा शिमला से करीब 140 किलोमीटर दूर हिन्दुस्तान-तिब्बत राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 20, 2017 11:02 AM

शिमला: शिमला के रामपुर इलाके में आज एक बस के 500 मीटर गहरे खड्ड में गिरने से 28 यात्रियों की मौत हो गयी जबकि आठ अन्य घायल हो गये. पुलिस के अनुसार हादसा शिमला से करीब 140 किलोमीटर दूर हिन्दुस्तान-तिब्बत राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ. पुलिस का कहना है कि किन्नौर के रेकांग से सोलन के नउनी जा रही निजी बस में हादसे के वक्त 36 यात्री सवार थे.

अमरनाथ यात्रा :फरिश्ता बना सलीम बची दर्जनों की जान

दुघर्टना के कारणों का पता लगाने के लिए मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिये गये हैं. हालांकि, प्राथमिक जांच में पता चला है कि बस टायर फटने के कारण यह हादसा हुआ. शिमला के उपायुक्त रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि सभी 28 शव बरामद कर लिये गये हैं. उनमें से 11 की पहचान हो गयी है.

मृतकों में 18 पुरुष, नौ महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं. गंभीर रुप से घायल चार लोगों को आईजीएमसी, शिमला भेजा गया है, जबकि अन्य का खानेरी सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है. उपायुक्त ने कहा कि मृतकों के परिजनों को तात्कालिक राहत के रुप में 10,000 रुपये दिये गये हैं. अवर जिला मजिस्ट्रेट सुनील शर्मा राहत और बचाव कार्य की नगरानी के लिए मौके पर मौजूद हैं. सीआईएसएफ की टीम मौके पर है, जबकि सुन्नी से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीम रामपुर पहुंच रही है.

Next Article

Exit mobile version