18.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यपश्चिम-बंगालWest Bengal Breaking News : पीएम मोदी के शेड्यूल के चलते ब्रिगेड मैदान में गीता पाठ कार्यक्रम में बदलाव

West Bengal Breaking News : पीएम मोदी के शेड्यूल के चलते ब्रिगेड मैदान में गीता पाठ कार्यक्रम में बदलाव

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल भारत का चौथा सबसे अधिक आबादी वाला राज्य है . इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले...

लाइव अपडेट

कलकत्ता हाईकोर्ट का आदेश, 24 दिसंबर को ही होगी टेट परीक्षा

कलकत्ता हाई कोर्ट ने प्राईमरी टेट (Primary TET) की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया है. मुख्य न्यायाधीश टीएस शिवाग्नम और न्यायमूर्ति हिरण्मय भट्टाचार्य की खंडपीठ ने मंगलवार को कहा कि टेट निर्धारित तिथि पर आयोजित की जाएगी. उन्होंने कहा कि कोलकाता पुलिस को ट्रैफिक जाम की समस्या को खत्म करना चाहिए. यह सुनिश्चित किया जाए कि अभ्यर्थियों को कोई परेशानी ना हो. परिवहन विभाग को यह देखना चाहिए कि पर्याप्त संख्या में बसें हों.

कैनिंग : अस्पताल की लिफ्ट में दो महिलाओं समेत तीन लोग फंसे

दक्षिण 24 परगना के कैनिंग थाना अंतर्गत कैनिंग महकमा अस्पताल के महिला व शिशु विभाग में बिजली गुल होने से लिफ्ट में एक घंटे से ज्यादा समय तक एक अधेड़ व दो महिलाएं फंसे रहीं. घटना मंगलवार की है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. लिफ्ट से तीनों को बाहर निकालने के लिए तकनीशियन को बुलाया गया. करीब 1.2 घंटे की मशक्कत के बाद तीनों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. तीनों स्वस्थ हैं. दोनों महिलाओं बासंती थाना क्षेत्र के सोनाखाली गांव की निवासी हैं. उनमें से एक बिलकिस खातून का पांच महीने का शिशु अस्पताल में चिकित्साधीन है.

ब्रिगेड रैली को लेकर माकपा के जनसंपर्क अभियान में शामिल समर्थकों का तृणमूल के खिलाफ फूटा गुस्सा

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए सीपीएम के युवा संगठन डीवाईएफआई द्वारा इंसाफ यात्रा समूचे पश्चिम बंगाल में जारी है. आगामी सात जनवरी 24 को कोलकाता में युवा संगठन का ब्रिगेड जनसभा है. इस जनसभा के माध्यम से सीपीएम आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुट जायेगी. लेकिन इस ब्रिगेड सभा को सफल बनाने के लिए एक ओर जहां इंसाफ यात्रा जारी है वही सीपीएम के नेताओं कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर पहुंच कर जनसंपर्क अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के दूसरे दिन कांकसा ग्राम पंचायत इलाके के पानागढ़ बाजार के विभिन्न इलाकों में सीपीएम द्वारा अभियान जारी है. मंगलवार को पानागढ़ कैनल बस्ती इलाके में सीपीएम के इस अभियान का नेतृत्व सीपीएम के केंद्रीय कमेटी के सदस्य आभास राय चौधरी ने किया.

क्रिसमस तक चढ़ सकता है पारा, कम हाे सकती है ठंड

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता समेत जिलों में ठंडी हवाओं के कारण पूरे राज्य में कंपकंपाने वाली ठंड (Cold) है. इस सप्ताह के अंत में सर्दी का असर कम हो सकता है. अलीपुर मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार व शनिवार से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. पारा दो या तीन डिग्री तक चढ़ सकता है. दिसंबर के अंत में तापमान बढ़ने के का कारण क्या है, मौसम विशेषज्ञों के पास भी कोई सटीक जानकारी नहीं है. अनुमान लगाया जा का रहा है कि हवा की दिशा में किसी भी को तरह के बदलाव से तापमान में बढ़ोतरी हो सकती है. रविवार की तुलना में सोमवार को न महानगर में तापमान थोड़ा अधिक था. मंगलवार को तापमान में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.

ऐतिहासिक रॉक्सी सिनेमा हॉल में ऑडिटोरियम बनायेगा कोलकाता नगर निगम

पश्चिम बंगाल में ऐतिहासिक रॉक्सी सिनेमा हॉल (Roxy Cinema Hall) में ऑडिटोरियम बनाया जायेगा. निगम में हुई मेयर इन काउंसिल की बैठक में इसकी मंजूरी मिल गयी. ऑडिटोरियम मुद्दे पर 21 दिसंबर को मार्केट विभाग की बैठक बुलायी गयी है. विभागीय एमएमआइसी अमीरुद्दीन बॉबी के नेतृत्व में होनेवाली बैठक में, मार्केट विभाग के चीफ मैनेजर, डीजी सिविल व डीजी इलेक्ट्रिकल शामिल होंगे. यह जानकारी मेयर परिषद सदस्य अमीरुद्दीन बॉबी ने दी. उन्होंने बताया कि 550 सीट क्षमता वाले इस ऑडिटोरियम पर सात करोड़ 70 लाख रुपये की लागत आयेगी. सेंट्रल एवं नॉर्थ कोलकाता में निगम का एक भी ऑडिटोरियम नहीं है. दक्षिण कोलकाता में मात्र दो ऑडिटोरियम हैं- स्टार थिएटर और उत्तम मंच. ऑडिटोरियम बनने के बाद हॉल को किराये पर भी दिया जायेगा. इससे निगम की आय होगी

West Bengal : ऐतिहासिक रॉक्सी सिनेमा हॉल में ऑडिटोरियम बनायेगा कोलकाता नगर निगम

पीएम मोदी से 10 सांसदों के साथ मिलेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) बकाया फंड की मांग को लेकर बुधवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगी. इससे पहले सोमवार को मुख्यमंत्री ने नयी दिल्ली में पार्टी के सांसदों के साथ बैठक की थी और उस बैठक में तय किया गया है कि प्रधानमंत्री के साथ होने वाली बैठक में मुख्यमंत्री के साथ पार्टी के 10 सांसदों को प्रतिनिधिमंडल शामिल होगा, जिनमें पांच महिला सांसद भी रहेंगी. इसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी, सुदीप बंद्योपाध्याय, सौगत राय, डेरेक ओ ब्रायन, प्रकाश चिक बराइक, काकोली घोष दस्तिदार, शताब्दी राय, साजदा अहमद, प्रतिमा मंडल का नाम शामिल है.

हावड़ा : आज व कल बंद रहेगी फेरी सेवा

हुगली नदी जलपथ परिवहन समवाय समिति ने स्टीमर और वेसल के मरम्मत कार्य हेतु 19 और 20 दिसंबर को फेरी सेवा (हावड़ा से खुलने वाली) बंद करने का फैसला लिया है. समिति ने सोमवार को एक अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी है. 21 दिसंबर से फेरी सेवा फिर से बहाल कर दी जायेगी.

पीएम मोदी के शेड्यूल के चलते ब्रिगेड मैदान में गीता पाठ कार्यक्रम में बदलाव

पीएम मोदी के शेड्यूल के चलते ब्रिगेड मैदान में गीता पाठ कार्यक्रम में बड़ा बदलाव किया गया है. गीता के पहले, दूसरे12वें, 15वें और 18वें अध्याय का ही पाठ किया जाएगा.

पूर्व रेलवे ने स्टेशनों पर स्थित सभी 48 पुरानी टंकियों को तोड़ने का दिया आदेश

पिछले दिनों हावड़ा मंडल के बर्दवान स्टेशन पर पानी टंकी टूटने की घटना से सबक लेते हुए पूर्व रेलवे के स्टेशनों और स्टेशन परिसर में स्थित सभी पानी टंकियों को तोड़ने का फैसला किया गया है. इस फैसले के अनुसार लोहे के साथ आरसीसी कंक्रीट से बनीं पानी टंकियों को भी प्लेटफॉर्म या स्टेशन परिसर से हटाकर दूसरे स्थान पर शिफ्ट किया जायेगा.

WB : बर्दवान स्टेशन पर हुए हादसे के बाद पूर्व रेलवे ने बदहाल हो चुकी 60 पानी की टंकियों को तोड़ने का दिया आदेश

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें