14.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

UP Breaking News Live: योगी सरकार के मंत्री ने संसद पर हमले की जांच की मांग की

UP Breaking News Live Updates in Hindi: कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज सिंह आज अयोध्या आएंगे. यहां अवध विश्वविद्यालय में रबी की फसल उत्पादकता पर आयोजित गोष्ठी में शामिल होंगे. अयोध्या में देवी पाटन मंडल की गोष्ठी होनी है. इसके साथ ही यूपी की राजनीति (Politics News) शिक्षा (Education News), धर्म (Religion News) और क्राइम (Crime News) से जुड़ी पल-पल की अपडेट्स के लिए बने रहिए प्रभात खबर (Prabhat Khabar) के साथ. यहां आपको यूपी (UP) से जुड़ी हर छोटी-बड़ी अपडेट सबसे पहले मिलेगी.

लाइव अपडेट

योगी सरकार के मंत्री ने संसद पर हमले की जांच की मांग की

13 दिसंबर को सुरक्षा उल्लंघन पर उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद का कहना है, "...यह जांच का विषय है...प्रारंभिक जांच के आधार पर कहा जा रहा है कि आरोपी पिछली सरकारों के समर्थक थे... "

लखनऊ में चलती गाड़ी से गिरा पुलिसकर्मी का पिस्टल, पूछताछ में जुटी पुलिस

लखनऊ में गाजीपुर थाना क्षेत्र के सेक्टर 25 चलती गाड़ी से पिस्टल गिरा हुआ मिला है. सूचना पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. जानकारी के मुताबिक पुलिस चौकी इंचार्ज राम धीरज यादव पूछताछ कर रही है.

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने दी कमिश्नर की नियुक्ति को मंजूरी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सर्वे करने की मंजूरी दे दी है. हिंदू पक्ष की याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. इससे पहले हाईकोर्ट के जस्टिस मयंक कुमार जैन ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद 16 नवंबर को आदेश सुरक्षित रख लिया था.

संसद में सुरक्षा चूक मामले में कैबिनेट मंत्री संजय कुमार निषाद बोले- यह जांच का विषय

अयोध्या में पिछले 8 महीनों से 'चंदन टीका' कर रहा हूं, हम किसी को 'दक्षिणा' के लिए मजबूर नहीं करते- राहुल पांडेय

अयोध्या में पर्यटकों के आने से मैं 7 महीने से हर दिन लगभग 200-400 रुपये कमाता हूं- देवेन्द्र कुमार उपाध्याय

अयोध्या में स्थानीय लोग कर रहे पर्यटकों का आतिथ्य सत्कार, देखें वीडियो

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में सर्वे का फैसला बहुत जरूरी है -श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह विवाद मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा. परिसर का सर्वे कराए जाने की मांग को लेकर अर्जी दाखिल की गई थी, जिसमें एडवोकेट कमिश्नर के जरिए सर्वे कराने की मांग की गई है. सर्वे की मांग वाली याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट आज आज दोपहर 2 बजे फैसला सुनाएगा. हाईकोर्ट इस मामले में 18 याचिकाओं पर सुवाई कर रहा है.

सीएम योगी का वाराणसी दौरा आज, पीएम मोदी के जनसभास्थल का लेंगे जायजा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी जाएंगे. यहां पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम का अधिकारियों से जानकारी लेंगे. इसके अलावा सीएम कॉलेज परिसर में विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों और भाजपा के कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे. साथ ही इंटर कॉलेज के प्रबंधक स्वर्गीय यशपाल सिंह की प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. सीएम योगी नमो घाट पर काशी तमिल संगमम-2 के आयोजन के इंतजाम को परखेंगे. वहीं आयोजकों से मिलकर संवाद करेंगे. सभी स्थलों पर निरीक्षण कर निर्माण और सुविधा-व्यवस्था देखेंगे. सीएम योगी देर शाम कालभैरव और काशी विश्वनाथ का दर्शन भी करेंगे. इससे पहले स्थलीय निरीक्षण के बाद सीएम सर्किट हाउस में बैठक कर विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17-18 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में 25 घंटे बिताएंगे. पीएम वाराणसी समेत पूर्वांचल के अन्य जनपदों को कुल 19 हजार करोड़ की परियोजाओं की सौगात देंगे. इसमें रेलवे की चार परियोजनाएं, एक रेलवे स्टेशन और फुलवरिया फोरलेन समेत लगभग 39 करोड़ से तैयार 20 सड़कें शामिल हैं. रेलवे की गाजीपुर बलिया रेल लाइन दोहरीकरण, न्यू भाऊपुर फ्रेट कॉरिडोर, जौनपुर सिटी कार्ड लाइन, पीडब्ल्यूडी की कई सड़कें भी शामिल हैं.

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉस्टल में बम बनाते समय विस्फोट, छात्र का दाहिना पंजा उड़ा

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में बम विस्फोट हुआ है. इसकी चपेट में आकर एक छात्र घायल हो गया है, जिसका दाहिने हाथ का पूरा पंजा उड़ गया है. बताया जा रहा है कि हॉस्टल के कमरा नंबर 68 में छात्र बम बना रहा था, तभी विस्फोट हो गया. सूचना पर तीन थानों की फोर्स पहुंच गई है. घायल छात्र को SRN हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. घायल छात्र प्रभात यादव इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से मध्यकालीन इतिहास में एमए कर रहा है, मगर पीसीबी हॉस्टल के रूम नंबर 68 में वह नहीं रहता है. कमरा नंबर 68 एक बीए और BSC के फर्स्ट ईयर के स्टूडेंट्स के नाम एलॉटेड है. जानकारी के मुताबिक गाजीपुर के सैदपुर थाना के भटौला गांव का रहने वाला है.

यूपी में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा' लगातार जारी, आज इन जिलों में ये मंत्री रहेंगे मौजूद

यूपी में ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा' लगातार जारी है. विकसित भारत का संकल्प हर गांव तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों का सम्मान किया जा रहा है. वहीं योजनाओं से छूटे पात्र व्यक्तियों की सूची तैयार हो रही है. इसी क्रम में योगी सरकार के मंत्री अलग अलग जगह मौजूद होंगे. मुजफ्फरनगर में मंत्री कपिलदेव अग्रवाल, मेरठ में सोमेन्द्र तोमर, बाराबंकी में मंत्री सतीश शर्मा, प्रयागराज में नंद गोपाल, सोनभद्र में संजीव गोंड और बुलंदशहर में मंत्री अरुण सक्सेना मौजूद रहेंगे.

कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज सिंह आज अयोध्या दौरे पर

कृषि उत्पादन आयुक्त मनोज सिंह आज अयोध्या आएंगे. यहां अवध विश्वविद्यालय में रबी की फसल उत्पादकता पर आयोजित गोष्ठी में शामिल होंगे. अयोध्या में देवी पाटन मंडल की गोष्ठी होनी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें